मधेपुरा: 24 मई दिन शोमवार 11:00 बजे से ट्विटर ट्रेडिंग का हैसटैग रहेगा #Bihar_Needs_Teachers

0
291
- Advertisement -

24 मई(सोमवार) दिन के 11:00 बजे से ट्विटर ट्रेडिंग का हैसटैग रहेगा #Bihar_Needs_Teachers। सभी लोग अपना अपना एक छोटा सा दो मिनट का वीडियो बनाकर के ट्वीट कीजिए जिससे सरकार की नींद खुल सके। बिहार प्रारंभिक और माध्यमिक शिक्षक बहाली टि्वटर पेज के द्वारा सभी शिक्षक अभ्यर्थियों से 24 मई को होने वाले वीडियो ट्विटर कैंपेन में एक दो मिनट का वीडियो बनाकर ट्विटर पर ट्वीट और रिट्वीट करने का आह्ववान शिक्षक बहाली मोर्चा के मधेपुरा जिला अध्यक्ष रणधीर कुमार ने किया है। इस वीडियो में शिक्षक बहाली नहीं होने से अपना मानसिक और सामाजिक, आर्थिक तकलीफ को बताते हुए कोरोना काल में उत्पन्न हुई परेशानीयों को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

शिक्षक अभ्यर्थी आनंद भूषण, ई.प्रीति सागर, रामाशीष,सारंग तनय,ब्रजेश रंजन, शलैन्द्रर कुमार, गौतम, अखिलेश, रंजन,आभाष, अभिनंदन, विनोद, हरिश्चंद्र,जयनंदन, मुन्ना, बबलू, सनोज, तेजनारायण,पिन्टू, ललन, सुधीर, रतन जी,शब्बीर, सोनी,अनिल, दिलीप कुमार दिल,मनीष, निक्की, कंचन माला, अन्नपूर्णा प्रियदर्शी,नीलु, पूजा प्रिया,विभिषण, रामनरेश, प्रवीण, संतोष, आलोक ने सरकार और शिक्षा मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर सरकार जल्द ब्लाइंड फेडरेशन केस को मेंशन करवाते हुए बहाली प्रक्रिया को पूर्ण नहीं करता है तो सड़कों पर उतरकर और तेज आंदोलन किया जाएगा।

- Advertisement -

यह शिक्षा के प्रति सरकार के उदासीन रवैये को दर्शाता हैं। सरकार विगत कई बर्षों से शिक्षक बहाली के नाम पर आंख मिचौली का खेल खैल रहे हैं जो बिहार के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। कहने को तो सरकार कह रही है कि प्रत्येक पंचायत में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूल खोल दिया गया है लेकिन धरातल पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। विद्यालय खोलने से क्या होगा जब उस विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षक ही नहीं रहेंगे तो उस विद्यालय का क्या होगा सिर्फ दिखावे के लिए।

राहुल यादव
कोशी की आस@चौसा

- Advertisement -