मधेपुरा:NSUI ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रुप में मनाया

0
102
- Advertisement -

आज दिनांक-17-09-2020 को मधेपुरा के बस स्टैंड में NSUI ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया गया। NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में युवाओं ने ठेला लगाकर पकौड़ा बनाकर बेचा। NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि देश का छात्र और युवा वर्ग सड़क पर है, बेरोजगारी चरम पर है रोजगार के अवसर को देश में खत्म किया जा रहा है। नए रोजगार का सृजन तो दूर बल्कि नौकरी कर रहे लोगों की छटाई की जा रही है।

निशांत यादव ने कहा कि देश में नए नौकरियों के सृजन नहीं हो पा रहा है जबकि हर माह 15 लाख नया बेरोजगार युवा बाजार के तरफ आ रहे है। परिणामस्वरूप युवा हतोत्साहित होकर खुदकुशी कर रहे है। उन्होंने कहा कि 2017 के राष्ट्रीय अपराध शाखा ब्यूरो के अनुसार देश में युवाओं ने किसानों से अधिक खुदकुशी किया है जो काफी चिन्ता का विषय है।

- Advertisement -

सरकार की विफलता 2015 में ही दिख गया जब 2014 में 4 लाख 35 हजार नौकरियों के सृजन हुआ था लेकिन मोदी ले सत्ता में आने के बाद अत्यधिक कम लगभग 1 लाख 21 हजार ही नए नौकरियों के सृजन किया गया । निशांत यादव ने कहा कि यही कारण है कि आज युवा पूरे देश में बेरोजगारी और निजीकरण के खिलाफ सड़क पर खड़े हैं और बड़े आंदोलन की चेतावनी दे रहे है।

वहीं छात्रनेता नीरज यादव और हिमांशु राज ने कहा कि भर्तियों के नाम पर छात्रों से फॉर्म भड़वा लिया गया, पैसे की उगाही कर ली गयी लेकिन परीक्षा पर कोई विचार नही हो रहा है। रेलवे के NTPC, ग्रुप डी समेत तमाम परीक्षाओं की राह छात्र वर्षो से देख रहा है। वहीं प्रदीप यादव और प्रभात कुमार मिस्टर ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। आज युवा पूछता है कि नौकरी कहा है । सरकार के युवा विरोधी रवैय्ये को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। मौके पर पिंकू यादव, अंशु पासवान, निरंजन कुमार, सुमित यदुवंशी, मनीष कुमार, प्रशांत यादव, राजेश, नीतीश, राकेश, मिलन, प्रकाश समेत दर्जनों NSUI कार्यकर्ता और युवा मौजूद थे।

कोशी की आस@मधेपुरा

- Advertisement -