मधेपुरा: उदाकिशुनगंज,कोरोना वायरस से बचाव के लिए व्यवहार न्यायालय में किया गया सात सदस्यीय कमिटी का गठन

0
190
- Advertisement -

धर्मेंद्र कुमार मिश्रा
कोशी की आस@मधेपुरा

मधेपुरा: जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित व्यवहार न्यायालय उदाकिशुनगंज के सव जज-I विकास कुमार झा,सव जज-II शिव कुमार एवं प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अभिमन्यु कुमार की उपस्थिति में मंगलवार को एक बैठक आयोजित कर सात सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया।

- Advertisement -

बताया गया कि यह गठन जिला एवं सत्र न्यायाधीश मधेपुरा मनोहर लाल शरण के निर्देश पर किया गया है। जिसमें सव जज प्रथम विकास कुमार झा,सव जज टू शिव कुमार, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अभिमन्यु कुमार अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष मोहन कांत ठाकुर,सचिव संजय मिश्रा,नाजिर संतोष ठाकुर,सव जज प्रथम कोर्ट के वीसी विनय कृष्ण तिवारी कमिटी के सदस्य बनाए गए।

बैठक में कोरोना वायरस से बचाव पर चर्चा करते हुए विकास कुमार झा ने कहा कि किसी बंदी को सदेह की स्थिति में न्यायालय में उपस्थित होने की बाध्यता नहीं है। उनकी उपस्थिति विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कर ली जाएगी। साथ हीं 31मार्च तक पक्षकारों एवं अधिवक्ता कि अनुपस्थिति में भी किसी भी मामले में कोई अन्यथा आदेश पारित नहीं किए जाएंगे। साथ हीं उन्होने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश के निर्देश के आलोक में एस डी एम एस जेड हसन को भी कोरोना वायरस से बचाव एवं समुचित व्यवस्था कर निगरानी करने की जानकारी दी है।

वहीं सव जज-II शिवकुमार के द्वारा न्यायलय परिसर में भीड़ जमा नहीं होने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर नाजिर संतोष ठाकुर एवं जेल के अंदर कोरोना वायरस से बचाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर जेल अधीक्षक को निर्देश दिया गया। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी अभिमन्यु कुमार के द्वारा पीएचसी के माध्यम से न्यायालय परिसर में दवा का छिड़काव के साथ मास्क एवं गलब्स की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिये जाने की जानकरी दी गई। वहीं अधिवक्ताओं संघ अध्यक्ष मोहन कांत ठाकुर ने वकालत खाना में भी दवा छिड़काव की आवश्यकता बताई।

- Advertisement -