मधेपुरा: उदाकिशुनगंज जेल में शुरू हुआ कोविड-19 का टीकाकरण, 45 वर्ष से अधिक उम्र को दिया जा रहा वैक्सीन

0
204
- Advertisement -

मधेपुरा: उदाकिशुनगंज में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रशासन की ओर से तमाम उपाय किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जेल में बंद कैदियों की सुरक्षा को ध्यान नें रखते हुए उपकारा उदाकिशुनगंज में भी टीकाकरण की शुरुआत की गई है। उपकारा उदाकिशुनगंज में 45 साल से ऊपर के कैदियों को कोविड-19 का पहला डोज दिया जा रहा है। इसके तहत करीब सभी कैदियों को टीका पड़ना है। 30 अप्रैल को 8 पुरुष 2 महिला को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया तो शनिवार 15 मई को 15 पुरुष एवं 2 महिला कैदियों को पहला डोज दिया गया।

- Advertisement -

जेल में बंद कैदियों का टीकाकरण करते स्वास्थ्य विभाग की टीम

उपकारा उदाकिशुनगंज के जेल अधीक्षक विकास केशव ने बताया कि टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को प्रतिनियुक्त किया गया है। जेल के अंदर ही टीकाकरण केंद्र बनाया गया है जहां कैदियों की टीका दिया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से ऊपर के सभी ऐसे कैदियों का टीकाकरण हो चुका है जिनके पास किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र था। अभी भी जेल में बंद ऐसे बहुत से कैदी हैं जिनके पास कोई पहचान पत्र नहीं है उनका वैक्सीनेशन अभी नहीं हो पा रहा है। जल्दी ही 18 से 45 वर्ष के लोगों का भी वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए जिला इम्यूनाइजेशन ऑफिसर से बात की गई है उन्होंने बताया है कि बिना पहचान पत्र के वैक्सीनेशन दिलाने के लिए जल्द ही कोविन पोर्टल पर बदलाव किया जाएगा।

प्रीतम कुमार
कोशी की आस@उदाकिशुनगंज,मधेपुरा

- Advertisement -