मधेपुरा : चार राज्यों सहित मधेपुरा और पूर्णियाँ का वांछित कुख्यात मास्टर माइंड गिरफ्तार।

0
810
- Advertisement -

राहुल यादव
कोसी की आस@मधेपुरा।

जिले के थाना मुख्यालय से महज़ 50 गज की दुरी पर एसबीजेएस हाई स्कूल मैदान के समीप से सोमवार की रात पुलिस ने विक्की उर्फ विकास मेहता को गिरफ्तार किया है। कोसी के आतंक का पर्याय विक्की मेहता को सुपारी किलर के रुप में भी जाना जाता है। गिरफ्तार कुख्यात अपराधी विक्की मेहता पर लक्ष्मीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया भूपेंद्र प्रसाद यादव और उनके सहयोगी विलास ठाकुर पर बम से हमला कर जख्मी कर दिए जाने का आरोप है।

- Advertisement -

वहीं गिरफ्तार अपराधी पूर्व के कई संगीन मामले में पहले भी जेल जा चुका है। लगभग चार राज्यों में एक दर्जन से अधिक अपराधिक घटनाओं का नामजद प्राथिमिकि अभियुक्त बताया जा रहा है । एसडीपीओ सीपी यादव ने बताया कि पूर्व मुखिया पर बमबारी की घटना में विक्की मेहता नामजद अभियुक्त है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी पुरैनी थाना क्षेत्र के योगीराज गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। हाल के दिनों में भी नरदह पंचायत के मुखिया पति अनिल यादव के हत्या कांत का मुख्य षडयंत्रकारी रह चुका है। कुछ दिन पहले हीं विभिन्न कांडो में बेल पर जेल से निकला था।

एसडीपीओ सीपी यादव ने बताया कि जेल से निकलते ही चार दिन पहले लक्ष्मीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया और उनके सहयोगी पर बम से हमला कर जख्मी कर दिया। जख्मी पूर्व मुखिया के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी में दो नामजद और चार आज्ञात को आरोपित किया गया। घटना के बाद से ही पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापामारी कर रही थी। सोमवार की रात अपराधी के उदाकिशुनगंज में होने की गुप्त सूचना मिली। सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधी को धर दबोचा। वहां से विक्की के साथ तीन अन्य को भी गिरफ्तार कर थाना लाया।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तारी के वक्त विक्की मेहता जाप कार्यकर्ता जितेंद्र यादव और रिषु राज के साथ थे। जिसे भी पुलिस पकड़ कर थाना लाया। आवश्यक पूछताछ के बाद पुलिस ने जाप कार्यकर्ताओं को थाना से ही मुक्त कर दिया। लेकिन एसडीपीओ ने कहा कि जिस पूर्व मुखिया पर बमबारी के विरोध में एक दिन पहले जाप कार्यकर्ता सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उसी हमले के नामजद अभियुक्तों के साथ जाप कार्यकर्ताओ का अच्छा रिश्ता सामने आया है। इससे स्थिति को समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल जाप कार्यकर्ताओं को उचित पहचान पर थाना से मुक्त कर दिया गया है। जाप कार्यकर्ताओं की गतिविधियों की पड़ताल की जाएगी। पुलिस ने बताया कि मौके पर से एक उजले रंग की स्कार्पियो गाड़ी भी बिना नंबर का जब्त कर थाना लाया गया है, जिसकी पड़ताल की जा रही है। हालाँकि प्रशासन ने दुसरे नामजद आरोपी का खुलासा नहीं किया गया।कहा गया कि उसकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस संदिग्ध जगह पर छापामारी कर रही है। जल्द हीं गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मौके पर सर्किल इंस्पेक्टर पीके यादव, थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह, दारोगा केडी यादव, रविकांत कुमार, सुनील भगत मौजूद थे।

कोसी सीमांचल का आतंक विक्की मेहता का अपराधिक इतिहास:-

एक दर्जन मामले के आरोपित है विक्की

चार राज्यों सहित सबसे अधिक मधेपुरा और पूर्णिया के विभिन्न थाना में दर्ज है मामले।

उदाकिशुनगंज में गिरफ्तार अपराधी विक्की उर्फ विकास मेहता पूर्व से एक दर्जन संगीन मामले का आरोपित है। उस पर चार राज्यों और सबसे अधिक बिहार के पूर्णिया और मधेपुरा के विभिन्न थाना में संगीन मामले दर्ज है। पहले भी कई मामले में विक्की जेल जा चुका है। वह जमानत पर हाल में ही जेल से बाहर आया था। जहां सोमवार को विक्की गिरफ्तार हुए। इस बार लक्ष्मीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया भूपेंद्र यादव और उनके एक अन्य सहयोगी पर बम से हमला करने का आरोप में गिरफ्तार हुए विक्की पर इससे पहले सिंघेश्वर थाना कांड संख्या 113/11 दिनांक 15/10/11, सिंघेश्वर थाना कांड संख्या 112/11 दिनांक 15/10/11 में आर्म्स एक्ट, सिंघेश्वर थाना कांड संख्या 105/11 दिनांक 2/10/11, पूर्णिया के रूपौली थाना कांड संख्या 169/11 दिनांक 05/12/11 आर्म्स एक्ट, उदाकिशुनगंज थाना कांड संख्या 36/09 दिनांक 28/03/09, ग्वालपाड़ा थाना कांड संख्या 31/09 दिनांक 23/03/09, पुरैनी थाना कांड संख्या 81/08 दिनांक 21/12/08, पुरैनी थाना कांड संख्या 10/09 दिनांक 16/2/09 हत्या एवं अर्म्स एक्ट, पुरैनी थाना कांड संख्या 14/19 दिनांक 15/01/19, पुरैनी थाना कांड संख्या 184/19 दिनांक 15/01/19, पुरैनी थाना कांड संख्या 116/19 दिनांक 11/06/19 आर्म्स एक्ट सहित संगीन मामलों के आरोप दर्ज हैं।

- Advertisement -