NSUI कार्यकर्ताओं ने महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर वर्तमान शासन की आलोचना की

0
78
- Advertisement -

मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल परिसर में NSUI ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर माल्यार्पण किया गया। मौके पर जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री के विचार भारत के नींव में है। देश के वर्तमान शासकों को इसकी जानकारी होनी चाहिये। खासकर उनलोगों को जो लाठी, गोली, पुलिस, फौज से देश के आवाम को डराकर चुप करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि गाँधी जी बोले थे कि आप हमारे शरीर को जंजीरों से जकड़ सकते है, यातनाएं दे सकते है और हमारे शरीर को भी नष्ट कर सकते है लेकिन हमारे विचारों को नष्ट नही कर सकते है। कल जिस तरह से हाथरस पीड़ित से मिलने जा रहे राहुल गाँधी के साथ योगी की पुलिस ने किया वह बहुत शर्मनाक था, शायद सत्ता में बैठे मोदी और योगी को गाँधी के उस विचार की जानकारी नही है जो भारत के नींव में है। इस देश ने सैकड़ों वर्ष के अँग्रेजी सरकार को उखाड़ फेंककर लोकतांत्रिक देश का निर्माण किया है और इस आजदी को कुचलने नही दिया जाएगा।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि जय जवान जय किसान के नारा देने वाले लाल बहादुर शास्त्री बोले थे कि शासन में बैठे लोगों को जनता के प्रतिक्रिया का ध्यान रखना चाहिये क्योंकि अंततः जनता की मुखिया होती है। वर्तमान सरकार जनता की प्रतिक्रिया को नजरअंदाज और कुचल रही है, संसद तानाशाही हो गयी है, मीडिया सरकार के इशारे पर काम कर रही है। इसलिये अब जनता ही फैसला करेगी और हमलोग तमाम मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे।

वही छात्र नेता हिमांशु राज ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने भारत को सत्य और अहिंसा का पाठ पढ़ाया है । हिंसा सर्वनाश का कारण बनती है । लेकिन सरकार इस बात से बेखबर आवाम के आवाज को दबाने के लिये हिंसा का सहारा ले रही है। यही इस शासन के ताबूत के आखिरी कील साबित होगा। मौके पर पूर्व राष्ट्रीय प्रतिनिधि प्रभात कुमार मिस्टर, नीरज यादव, अरमान, रौशन राज, रौशन कुमार आदि मौजूद थे।

हेमंत चौधरी
कोशी की आस@मधेपुरा

- Advertisement -