प्रोफ़ेसर ने किया मास्क, सैनिटाइजर एवं डिटोल साबुन वितरण

0
102
- Advertisement -

मधेपुरा जिले के ग्वालपाड़ा प्रखंड के अंतर्गत टेमा भेला पंचायत में पार्वती सायंस कॉलेज मधेपुरा के प्रोफ़ेसर विजय कुमार यादव पूर्व खोखा बाबू ने सोमवार को कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए टेमा भेला पंचायत के सभी टोला में घर घर जाकर डिटोल साबुन, मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण किया।

उन्होंने कहा कि खाना खाने से पहले साबुन या अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर से 20 सेकंड तक हाथ को अच्छी तरह से धोकर ही खाना खाए, ताकि अगर किसी माध्यम से आपके हाथों में वायरस का संक्रमण संपर्क कर गया है, तो वह समाप्त हो जाए और आप संक्रमित होने से बच सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा लॉक डाउन के आदेश का पालन जिम्मेदारी पूर्वक करें, करोना वायरस जैसी महामारी को हम सुरक्षित रह कर की जीत सकते हैं।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि इसलिए हम सभी को अपने अपने घरों में ही रहकर कार्य को निपटाने का प्रयास करें, खाँसने या छिकने के दौरान रुमाल से या कोहनी को मोर कर अपने नाक और मुंह को ढक कर ही छीके, ताकि संक्रमण दूसरे को ना फैले, घर से बाहर ना निकले विशेष आवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकले, खुद सुरक्षित रह कर दूसरे को भी सुरक्षित रखिए।

ग्रामीणों को समझाते हुए उन्होंने कहा कि घर में रहेगा इंडिया तभी तो कोरोना वायरस से लड़ेगा इंडिया, घर से बाहर जाना मौत के मुंह में जाना है। खरीदारी करते समय दुकानों पर 1 मीटर का सोशल डिस्टेंस बनाकर ही खरीदारी करें, ताकि करोना वायरस का संक्रमण होने का माध्यम ना हो सके। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीण महिलाओं को भी बार-बार हाथ धोने की सलाह दी।

वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उन्होंने कहा कि जब तक हमलोग जागरूक नहीं होंगे कब तक हम सुरक्षित नहीं होंगे। सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर में रहे बाहर ना निकले तथा आवश्यकता पर ही घरों से बाहर निकले। मौके पर रमन कुमार रंजन, राहुल कुमार, सतीश कुमार, अनंत कुमार, नरेश यादव, अरुण यादव इत्यादि लोग उपस्थित थे।

अनंत कुमार
कोशी की आस@मधेपुरा

- Advertisement -