मधेपुरा : रामपट्टी में गली-नली सात निश्चय योजना के तहत नाली निर्माण में भारी लूट का आरोप।

0
381
- Advertisement -

राहुल यादव
कोशी की आस@मधेपुरा

बिहार सरकार की ओर से विकास को लेकर तरह-तरह के वादे किया जाता रहा है। वहीं अन्य योजनाओं की तरह ही मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी “सात निश्चय योजना” का भी सिर्फ कागज पर सीमित रह जाना बिहार के मुखिया के लिए आने वाले चुनाव को सिरदर्द बना सकता है।

- Advertisement -

ताजा मामला मधेपुरा जिलें के सिंहेश्वर पंचायत के वार्ड न० – 06 में गली-नली सात निश्चय योजना में हो रही भारी लूट का है। स्थानीय लोगों की मानें तो रामपट्टी वार्ड न0 06 में नाली योजना का स्टीमेट आठ माह पूर्व बनाकर चेक की राशि भी बैंक से निकल लिया गया है, परंतु अभी तक नाली नहीं बन पाया है।

आज दिनांक से आठ दिन पूर्व मात्र डेढ़ फिट गड्ढा खोद कर छोड़ दिया है जबकि 2 फिट 6 इंच गड्ढा स्टीमेट के अनुसार करना था, लेकिन वार्ड सदस्य डेढ़ फिट गड्ढा में मिट्टी पर ही ढलाई करना प्रारंभ किया तो वार्ड 6 की जनता द्वारा काम का विरोध करने पर वार्ड सदस्य ने काम करना बंद कर दिया और सड़क के किनारे गड्ढा खोद कर छोर दिया। जिससे 10-12 किसान परिवार का आवगवन आठ दिन से बाधित है एवं इन परिवार को आये दिन नुकसान होने की सम्भवना बनी हुई है।

कई मवेशी एवं बच्चों को गड्ढे में गिरने से चोट भी आई है।
ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे वार्ड सदस्य पर कानूनी कारवाई होनी चाहिए एवं जल्द स्टीमेट के अनुसार नाली का कार्य पूर्ण होना चाहिए जिससे जन सुरक्षा हो सके।

- Advertisement -