राशन डीलर के मनमानी के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, जमकर किया हंगामा

0
178
- Advertisement -

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र के रामपुरखोड़ा पंचायत अंतर्गत वार्ड 6 में जन वितरण प्रणाली के डीलर गीता देवी एवं ओमप्रकाश गुप्ता द्वारा की जा रही मनमानी के खिलाफ लोगों का गुस्सा बुधवार को भड़क गया। ग्रामीणों ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के खिलाफ धांधली का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।ग्रामीणों का कहना है कि पिछले कई माह से डीलर द्वारा राशन वितरित नहीं किया गया है। जिसके चलते उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायतों के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हंगामा की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने ग्रामीणों को हीं डांट फटकार लगा दिया। इस बात पर ग्रामीण और उग्र हो गए जिससे काफी मसक्कत के बाद शांत किया गया।वहीं ग्रामीणों ने बताया कि ओमप्रकाश गुप्ता रामपुर खोड़ा पंचायत के निवासी है हीं नहीं वह तो किशुनगंज पंचायत के निवासी हैं जो की अपना दुकान गीता देवी के दरवाजे पर चलाया करता है।

- Advertisement -

ग्रामीणों के अनुसार इस बात कि शिकायत कई बार वरीय पदाधिकारियों से की गई है। लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसके कारण डीलर की मनमानी चरम पर पहुंच गया। प्रदर्शन करने वालों में जाप के महिला प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष बीबी हुसना खातून, वार्ड सदस्य विकास कुमार, श्यामदेव सहनी, कौशल्या देवी, बीबी हुसना खातुन, सन्नो खातुन के अलावे कई ग्रामीण मौजूद थे। वहीं एसडीएम एस जेड हसन ने बताया कि गरीबों का हक कोई नहीं छीन सकता है। मामले की जांच कर की जाएगी। दोषी पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।

प्रीतम कुमार
कोशी की आस@उदाकिशुनगंज,मधेपुरा

- Advertisement -