आरपीएफ मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड की स्लीपर फुटवियर यूनिट उत्पादन इकाई का शुभारंभ

0
123
- Advertisement -

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के अरजपुर पश्चिमी वार्ड नं 4 के लीला टोला में आज आरपीएफ मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड की स्लीपर फुटवियर यूनिट उत्पादन इकाई का शुभारंभ किया गया। इस कंपनी के प्रबंध निदेशक अजय कुमार एवं गुलाब कुमार के सौजन्य से साहसी सुविधा केंद्र के चीफ निर्देशक ललन शास्त्री के निर्देशन में स्वरोजगार से संबंधित कुछ कदम उठाया गया।

कार्यक्रम में आलमनगर विधानसभा के राजद प्रत्याशी इंजीनियर नवीन निषाद एवं राजद महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष सीमा गुप्ता ने समारोह को संबोधित करते हुए बताया कि आज स्वरोजगार की आवश्यकता है। वर्तमान समय में उच्च शिक्षा हासिल करने में काफी खर्च लगता है। अभिभावक अपने बच्चों को बाहर भेज कर पढ़ाते हैं। ताकि उच्च शिक्षा हासिल कर बेहतर रोजगार प्राप्त कर सके। कठिन परिश्रम कर युवा शिक्षा हासिल करते हैं। इसके बाद रोजगार की तलाश में लग जाते हैं। वैकेंसी के अभाव में रोजगार पाना काफी मुश्किल हो गया है। साथ ही उम्र सीमा समाप्त होने के बाद युवाओं को चिता सताने लगती है।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं को मजबूरन निजी संस्थानों में नौकरी करनी पड़ रही है। इसके अलावा व्यवसाय आदि से जुड़ना पड़ रहा है। बेरोजगार युवाओं के लिए छह माह पर वैकेंसी निकाली जाए। सरकार की ओर से बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का प्रबंध किया जाए।

उन्होंने कहा कि आज के दौर में शिक्षित युवाओं को नौकरी हासिल करना सबसे बड़ी परेशानी है। सरकार की ओर से समय पर वैकेंसी नहीं निकाली जा रही है। खासकर गरीब परिवार के युवाओं को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। युवा मजबूरन प्राइेवट संस्थानों में काम कर रहे हैं। शिक्षण कोचिग संस्थान चला रहे हैं। इसके अलावा युवा व्यवसाय आदि का सहारा ले रहे हैं। सरकार की ओर से बेरोजगारों के लिए रोजगार की व्यवस्था होनी चाहिए। मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद मार्शल,राजद नेता अनुपम यादव , ओमप्रकाश मंडल, शंभू मंडल ललन साहसी आदि उपस्थित थे।

राहुल यादव
कोशी की आस@मधेपुरा

 

- Advertisement -