एसबीआई उदाकिशुनगंज में नहीं किया जा रहा समाजिक दूरी का पालन साथ ही बिना मास्क ही खड़े रहते ग्राहक

0
65
- Advertisement -

मधेपुरा : उदाकिशुनगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक एवं लश्करी पंचायत के बाड़ाटेनी गाँव स्थित भारतीय स्टेट बैंक से पैसे की निकासी के लिए सोमवार को भी लोगों की काफी भीड़ रही। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतू लोगों द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है। बैंक के अंदर समाजिक दूरी का पालन हो सके इस कारण कम ही लोगों को अंदर जाने दिया जाता है। अंदर भीड़ ना लगे इस वजह से बैंक के मेन गेट को बंद कर दिया जाता है। जिसके कारण मेन गेट के बाहर लंबी लाइनों की कतार लग जाती है। लेकिन इस दौरान बाहर लाइन में लगे लोगों द्वारा बिना मास्क लगाए एवं सामाजिक दूरी का पालन किए बगैर लाइन में एक-दूसरे से सटे खड़े रहते हैं।जिससे संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

पिछले शुक्रवार को बगल के बिहारीगंज प्रखंड में एक कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि होने के बाद उसके संपर्क में आए कई लोगों का सेंपल लेकर जांच में भेजा गया है। साथ हीं उक्त सभी को क्वारेंटाईन कर दिया गया है। फिर भी एक ओर जहां पॉजिटिव केस मिलने के बाद लोग दहशत में जीते हुए अपने अपने घरों में बंद है। वहीं कुछ लोग कोरोना जैसे खतरनाक वायरस को मजाक समझते हुए लॉकडाउन का खुले आम धज्जियां उड़ाते हुए नजर आते हैं। अब भी लोग सही मायने में समाजिक दूरी का पालन करने एवं मास्क लगाकर घर से निकलने में पता नहीं किस प्रतिष्ठा का हनन होता है।

- Advertisement -

इस कोरोना महामारी में लोगों को जागरूक होने की जरुरत है। वहीं लोगों से लॉकडाउन का कराई से पालन कराते हुए अत्यधिक जरूरत होने पर घर से बाहर निकले लोगों को मास्क लगवाने पर स्थानीय प्रसासन को भी उतनी हीं ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन ना तो लोग इस बात को समझने के लिए तैयार है और ना हीं इन लोगों को प्रशासन हीं समझा पाने में कामयाब हो पा रहे हैं। प्रशासन के निर्देश के बाबजूद भी प्रतिदिन व्यपारियों द्वारा निर्धारित समय सीमा 6 बजे के बाद भी हाट एवं बाजार को बंद नहीं किया जाता। यहाँ के ऐसे लोगों को समझा पाना प्रशासन के लिए एक चुनौती बन गया है।

प्रीतम कुमार
कोशी की आस@उदाकिशुनगंज, मधेपुरा

- Advertisement -