स्वामी विवेकानंद युवा मंडल महाराजगंज,प्रखंड -ग्वालपाड़ा, मधेपुरा द्वारा कोरोना वायरस से बचने के लिए चलाया जागरूकता अभियान

0
175
- Advertisement -

राहुल यादव
कोशी की आस@मधेपुरा

आज स्वामी विवेकानंद युवा मंडल महाराजगंज (मेंटर युवा क्लब )प्रखंड -ग्वालपाड़ा, मधेपुरा के द्वारा नॉवेल कोरोना वायरस (COVID-19) को भारत से भागने हेतु लॉकडाउन के समर्थन में और सफल बनाने हेतु क्लब के युवा द्वारा महारागंज में घर घर जा कर नॉवेल कोरोनावायरस (COVID-19) से बचने का जागरूकता अभियान चलाया गया। हम सब मिलकर कोरोना वायरल से लड़ सकते है,खुद रहे सुरक्षित दूसरे को रखें सुरक्षित, घर में रहेगा इंडिया तभी तो करोना से लड़ेगा इंडिया, बिना काम का घर से बाहर जाना मौत के मुंह में जाना इस तरह से स्लोगन से लोगों में जागरूकता का प्रचार किया गया। साथ ही इन लोगों ने घर घर जाकर लोगों को बताया गया कि घर से बाहर बिना काम का नहीं निकले और समय-समय पर अपने हाथ की सफाई करते रहें।

- Advertisement -

उन्होंने लोगों को बताया कि अपने घर में भी दूरी बनाकर के रहें और बिना काम का फिजूल घर से बाहर नहीं निकलें। क्लब के द्वारा गाँव के सभी गली और रोड पर बैनर पोस्टर और दीवार लेखन के माध्यम से जागरूक किया गया। गांव के सभी दुकान पर जाकर 1-1 मीटर की दूरी पर सभी ग्राहकों के लिए गोलाई का निर्माण किया गया और सरकार के द्वारा बताए गए सारे नियम को पालन करने का आग्रह किया गया। उन्होंने कहा कि यदि हम लोग सुरक्षित रहेंगे तब जाकर देश सुरक्षित रहेगा। क्लब के द्वारा जो अहम निर्णय ली गई वह है कि क्लब के माध्यम से क्लब के दो युवा सप्ताह में अन्तराल कर गांव का भ्रमण करते रहेंगे और जिनके द्वारा सरकार के बताए गए नियमों का उल्लंघन करेगा उनसे हम प्रेम पूर्वक एवं सहानुभूति पूर्वक विनती करेंगे कि आप अपने घर में ही रहे फिजूल का घर से बाहर नहीं जाए। समय-समय पर जो कार्यक्रम चलाई जा रही है जिसके तहत बैनर पोस्टर दीवार पर लगाई जा रही है,14 अप्रैल तक जारी रहेगा। हर मुसीबत के लिए जिनके घर में दवाई नहीं हो खाने का समान नहीं, साग सब्जी नहीं हो लाने के लिए यदि सहयोग मांगा जाए तो स्वामी विवेकानंद युवा मंडल महाराजगंज मेंटर क्लब के सदस्य तैयार रहेंगे।


इस कार्यक्रम को सफल बनाने में क्लब के अध्यक्ष रविशंकर जी,अमित कुमार अनंत (कोषाध्यक्ष-सह -संरक्षक),राजेश कुमार शर्मा(सचिव),नरेंद्र कुमार उर्फ यशवंत(उपाध्यक्ष),अभिमन्यु कुमार(राष्ट्रीय स्वयंसेवक-सह-उपसचिव),गौरव कुमार(सूचना प्रभारी),सुमित कुमार ज्योतिष कुमार,बैनर पोस्टर का डिजाइन प्रो.ललटू जी,माँ डिजिटल स्टूडियो,रंजन कुमार राही(मनोरंजन प्रभारी),सागर,मुकेश कुमार निराला दिलखुश कुमार आदि सभी युवा उपस्थित थे।

- Advertisement -