पटना में विधायकों के आवास का घेराव करेंगे शिक्षक- “बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति”

0
256
- Advertisement -

राहुल यादव

कोसी की आस@मधेपुरा

- Advertisement -

समान काम समान वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर एक बार फिर शिक्षक संगठन एकजुट दिख रहा है। शिक्षकों पर हो रहे सरकारी शोषण के खिलाफ बने “बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति” के आह्वान पर एक बार फिर आंदोलन तेज होते दिख रहा है।

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के मधेपुरा जिला अध्यक्ष सुबोध कुमार पासवान ने बयान जारी करके कहा कि संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर आगामी 25 नवंबर को पटना में स्थित विधायकों के आवास का घेराव किया जाएगा।

श्री पासवान ने बताया कि 25 नवंबर को जिले के चारों विधानसभा के शिक्षक अपने-अपने विधायक के आवास पर धरना देंगे, साथ-ही-साथ अपनी मांगों के संबंध में मांग पत्र सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि शिक्षक एकजुट हैं और किसी भी कीमत पर वह समान काम के लिए समान वेतन लेकर रहेंगे।

उन्होंने बताया कि सरकार शिक्षकों को जानबूझकर अपना निशाना बना रही है। सरकार की शिक्षक विरोधी नीति शिक्षकों के प्रति उसकी मंशा को दिखाता है, जिसका शिक्षक संघ पुरजोर विरोध करता है। शिक्षक संघ आने वाले विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में समान कार्य के लिए समान वेतन एवं शिक्षकों के सेवा शर्त निर्धारण के साथ-साथ राज्य कर्मियों की तरह दर्जा देने और सारी सुविधाएं देने की मांग करता है ताकि शिक्षकों का आत्म सम्मान बना रहे।

- Advertisement -