ग्राम रक्षा दल के सदस्यों में लाठी, टार्च, टोपी और वर्दी का किया गया वितरण

0
176
- Advertisement -

मधुबनी जिले के राजनगर प्रखण्ड अन्तर्गत सिमरी पंचायत मे बिहार ग्राम रक्षा दल के सदस्यों बीच पंचायत के वर्तमान मुखिया धीरेंद्र पासवान के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाठी, टार्च, टोपी और वर्दी का वितरण किया गया। वर्तमान वैश्विक संकट कोरोना काल में पुलिस प्रशासन की तरफ से ग्राम रक्षा दल ने अपनी जान की परवाह किए बिना, पूरी ईमानदारी पूर्वक अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

मुखिया धीरेंद्र पासवान ने कहा कि बिना किसी ख़ास आर्थिक सहायता के ग्राम रक्षा दल के सदस्य लगातार अपने-अपने गाँव समाज और देश की रक्षा कर रहे है। इतनी मेहनत के बावजूद भी सरकार के द्वारा इनके लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। बहुत ही दुःख की बात है कि वर्तमान संकट के दौरान जहाँ लोग अपने घरों में हैं, वैसे समय में ये लोग ड्यूटी निभा रहे है, अगर ऐसा ही चलता रहे तो इनके परिवार को भूखा ही रहना पड़ेगा।

- Advertisement -

मौके पर बिहार ग्राम रक्षा दल के सदस्य धर्मेन्द्र पासवान , मोतीलाल राम, दुखन पासवान, इन्दल पासवान, रंजीत रमण, चंदे पासवान और नरेश पासवान, सी एस सी के अधिकारी विकाश कुमार नायक भी उपस्थित थे, जो ग्राम रक्षा दल के सदस्यों को हर तरह से आर्थिक सहायता के लिए प्रयास कर रहे है।

राहुल वर्मा
कोशी की आस@मधुबनी

- Advertisement -