मुख्य वाणिज्य निरीक्षण की सूझबूझ से समस्तीपुर स्टेशन पर प्रवासी महिला ने दिया बच्ची को जन्म

0
53
- Advertisement -

लॉकडौन के बीच जब से प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेन चलाया गया है तब से हम कभी ना कभी ट्रेन में महिलाओं द्वारा बच्चे को जन्म देने का मामला सुनने को आ रहा है। इसी कड़ी में आज बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर प्रवासी महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया।

आज दिन में 1:00 बजे के आसपास समस्तीपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 05 पर सूरत से बापूधाम मोतिहारी को जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन 09337 पहुंची। श्रीमती अनीता देवी पति श्री गुटुक मांझी थाना पताही मोतिहारी जिला पूर्वी चंपारण इस गाड़ी में दिल्ली से बापूधाम मोतिहारी जाने के लिए चढ़े थे। समस्तीपुर आने से पूर्व भी श्रीमती अनीता देवी को प्रसव पीड़ा का अनुभव हुआ

- Advertisement -

उन्होंने समस्तीपुर आने पर अपनी आगे की यात्रा यही छोड़ने का निर्णय लिया । श्रीमती अनीता देवी चिकित्सकीय सुविधा की खोज में परिवार जनों की मदद से स्टेशन संख्या 1 पहुंची । उसी समय दिलीप कुमार, मुख्य वाणिज्यिक निरीक्षक, समस्तीपुर को श्रीमती अनीता देवी के संबंध में जानकारी मिली। दिलीप कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सिविल प्रशासन को चिकित्सा के लिए सूचित किया। उन्होंने महिला की पीड़ा को देखते हुए मानवता के आधार पर दिलीप कुमार ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए स्टेशन परिसर में मौजूद सामान्य बोर्ड आदि का प्रयोग करते हुए महिला को चारों तरफ से घेर दिया। इस दौरान महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। रेलवे अस्पताल और सिविल अस्पताल के मेडिकल टीम भी पहुंच गई। उसके बाद श्रीमती अनीता देवी को जिला अस्पताल ले जाया गया ।

Press

श्रीमती अनीता देवी के पति श्री गुटुक मांझी ने श्री दिलीप कुमार एवं रेलवे तथा जिला प्रशासन को तहे दिल से धन्यवाद दिया और उन्होंने कहा कि अगर सही समय पर उन्हें मदद नहीं मिली होती तो कुछ भी अनहोनी हो सकती थी।

कोशी की आस इस तरह की महान अधिकारी को तहे दिल से धन्यवाद करता है।

Stay Home, Stay Safe

- Advertisement -