आइसोलेशन व क्वॉरेंटाइन वार्ड में बढ़ाये गये बेड

0
61
- Advertisement -

मुंगेर/1 अप्रैल। जिले में कोरोना वायरस के संदिग्धों की संख्या लगातार बढ़ने के कारण जिला स्वास्थ्य समिति भी लगातार अपनी तैयारी को अपग्रेड करती जा रही है। दो दिन पूर्व तक जिले भर में जितने आइसोलेशन तथा क्वारंटाइन वार्डों में बेड की व्यवस्था थी, उसमें अब इजाफा कर दिया गया है।

आइसोलेशन के लिए 121 व क्वारंटाइन के लिए 2939 लोगों की व्यवस्था

- Advertisement -

पहले तो सिर्फ मृतक के संपर्क में आने वाले संदिग्धों तथा अन्य को ध्यान में रख कर आइसोलेशन तथा क्वारंटाईन वार्ड में बेडों की व्यवस्था की गयी थी। किंतु अब मृतक के संपर्क से पॉजेटिव पाये गये मरीजों के संपर्क में आये मरीजों तथा बाहर से आये लोगों की संख्या को ध्यान में रख कर जिले में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड तथा क्वारंटाईन वार्ड के बेडों की संख्या बढ़ा दी गयी है। सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि पूर्व में आइसोलेशन के लिए कुल 91 बेडों की व्यवस्था थी, जिसे बढ़ा कर 121 कर दिया गया है। वहीं क्वारंटाईन के लिए पूर्व में जहां 961 बेडों की व्यवस्था थी, उसे बढ़ाकर अब 2939 बेड कर दिया गया है।

विदेश से आये 154 में से 4 की हुई जांच

सिविल सर्जन ने बताया कि न सिर्फ मृतक के सम्पर्क में आये लोगों का, बल्कि अन्य 4 पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आये संदिग्धों तथा विदेश यात्रा कर हाल में लौटे संदिग्धों का भी लगातार जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले के कुल 154 लोग हाल में विदेश यात्रा कर मुंगेर लौटे हैं, जिसे फिलहाल क्वारंटाइन में रखा गया है। 154 लोगों का सैम्पल संग्रह कर जांच के लिए आइएमआरआई पटना भेजा गया गया है। बांकी किसी अन्य में यदि कोरोना का कोई भी लक्षण पाया जायेगा तो उनका भी सैम्पल संग्रह कर जांच के लिए पटना भेजा जायेगा।

- Advertisement -