पीडीए की लड़ाई, बिहार बचाने की लड़ाई :- पप्पू यादव

0
75
- Advertisement -

पटना : प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन ने मंगलवार को पहले चरण के लिए अपने घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा कर दी। इसमें 33 उम्मीदवार जन अधिकार पार्टी के और 16 एसडीपीआई और शेष सीटों पर गठबन्धन के प्रत्यासी होंगे। पीडीए के संयोजक और जन अधिकार पार्टी लो के अध्यक्ष पप्पू यादव ने घटक दलों के नेताओं की उपस्थिति में सीट बंटवारे के बारे में घोषणा की। उन्होंने बताया कि 11 अक्टूबर से पीडीए का संयुक्त चुनावी अभियान शुरू होगा।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि पीडीए की लड़ाई बिहार की लड़ाई है और इसका संकल्प डर और अभाव से बिहार को निकालने का है। पीडीए का नारा 30 साल बनाम 3 साल का है। उन्होंने सत्तारूढ़ और विपक्ष दोनों गठबंधन पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि एनडीए व यूपीए दोनों गठबंधन अपने ही घटक दल को निकालने में लगे हैं। ये दोनों गठबंधन डरे-सहमे और कंफ्यूज्ड हैं और ऐसे गठबंधन बिहार की जनता को, किसानों-मजदूरों को और बेटे-बेटियों को कैसे सम्मान देंगे।

- Advertisement -

उन्होंने दोनों गठबंधनों पर बिहार की जनता से धोखा करने का आरोप लगाया। दोनों ने जाति-धर्म का उन्माद फैलाने में लगे रहे। दोनों के जंगल राज और माफिया राज ने लोगों से जीने की आजादी छीन ली।

पप्पू यादव ने कहा कि बिहार की बदहाली की सबसे बड़ी जिम्मेदारी नीतीश कुमार पर जाती है। उन्होंने अपने मैनिफेस्टो पर काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि चुनाव में डीएनए का सवाल उठाना सही नहीं है। मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद,राष्ट्रीय ,प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू और राघवेन्द्र कुशवाहा मौजूद थे।

प्रथम चरण के लिए जाप की सूचीः

कटोरिया से रोजमेरी किस्कू, तारापुर से कर्मवीर कुमार, जमालपुर से महेश यादव, शेखपुर से अजय कुमार, बाढ़ से प्रो श्यामदेव प्रसाद सिंह, सन्देश से बबन कुमार, बड़हरा से रघुपति यादव, तरारी से संजय कुमार, शाहपुर से राकेश कुमार मिश्र, ब्रह्मपुर से परमानंद यादव, डुमरांव से श्रीकांत यादव, भभुआ से रामचंद्र सिंह यादव, चैनपुर से दिवान अरशद हुसैन, चेनारी से रविशंकर प्रसाद, नोखा से अनिता यादव, डेहरी से समीर कुमार, अरवल से अभिषेक रंजन, कुर्था से जमालुद्दीन अंसारी, जहानाबाद से सुल्तान अहमद, ओबरा से सुजीत कुमार, नबीनगर से बबन कुमार, गुरुआ से सुधीर कुमार वर्मा, शेरघाटी से उमैर खां, इमामगंज से फकीरचंद दास, गया टाउन से निकिल कुमार, अतरी से सुशील कुमार, वजीरगंज से राजीव कुमार, रजौली से दीपक कुमार, सिकन्दरा से मदन तांती और जमुई से शमशाद आलम।

स्पेशल डेस्क
कोशी की आस@पटना

- Advertisement -