पुष्पम प्रिया चौधरी के समर्थन में खुलकर सामने आए पिता विनोद चौधरी,कहा–बेटी को सीएम बनते देखना चाहते हैं

0
361
- Advertisement -

बिहार विधानसभा चुनाव में चर्चा का केंद्र बनीं पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.साथ ही मिथिला की एक सीट से भी चुनाव लड़ने का मन बनाई हुई हैं.

अगर ऐसा होता है तो पुष्पम प्रिया चौधरी जदयू जिलाध्यक्ष सह जदयू के संभावित उम्मीदवार अजय चौधरी के खिलाफ बेनीपुर सीट से मैदान में नजर आएंगी. अजय चौधरी रिश्ते में पुष्पम के चाचा हैं. पुष्पम प्रिया के पिता जदयू नेता विनोद चौधरी ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि वे अपनी बेटी को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं. इसलिए बेटी को उनका पूरा समर्थन है. वे बेटी के निर्णय के साथ हैं.

- Advertisement -

विनोद चौधरी ने कहा कि बिहार में बदलाव होकर रहेगा, क्योंकि नीतीश कुमार को जनता नापसंद कर रही है. जनता में आक्रोश है. पुष्पम ने सालों से बिहार की सत्ता पर काबिज नेता को उखाड़ने का संकल्प लिया है वो बड़ी बात है. बिहार के युवक पुष्पम के साथ हैं. पुष्पम प्रिया चौधरी के दरभंगा के बेनीपुर सीट से चुनाव लड़ने की खबर पर पिता ने कहा कि इसको लेकर जल्द फैसला ले लिया जाएगा.

विनोद चौधरी मंगलवार को पार्टी लाइन से हटकर एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन करेंगे. जदयू ने दिलीप चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है. जिससे विनोद चौधरी नराज चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि नामांकन के बाद पार्टी उन पर कार्रवाई करेगी, तो वे बेटी के लिए खुल कर चुनाव प्रचार करेंगे.

लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक से पढ़ाई करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने इसी साल मार्च में बिहार के अखबारों में एक विज्ञापन देकर सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने ऐलान किया था कि वह 2020 में अपनी पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं. पुष्पम प्रिया चौधरी ने बांकीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने की घोषणा करने के साथ ही दोहराया कि वह अपनी पार्टी की तरफ से बिहार की मुख्यमंत्री की उम्मीदवार हैं.

कौन हैं पुष्पम प्रिया चौधरी?

दरभंगा जिले की रहने वाली पुष्पम जेडीयू नेता और पूर्व MLC विनोद चौधरी की बेटी हैं. विश्व प्रसिद्ध लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री लेकर लौटी हैं. साथ ही प्लूरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट हैं. इन्होंने बाकायदा अखबारों में विज्ञापन देकर अपनी पार्टी के बारे में जानकारी दी और खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया. पंख लगा हुआ घोड़ा इनकी पार्टी का लोगो है और वह बिहार को भी इसी तरह के पंख लगाकर विकास की उड़ान देने का वादा कर रही हैं.

पुष्पम प्रिया ने मार्च के महीने में अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से की थी. जनसंपर्क अभियान की शुरुआत के दौरान उन्होंने कहा था कि ‘प्लूरल्स’ पार्टी का प्लान एकदम साफ है, वैश्विक शिक्षा और जमीनी अनुभव की साझेदारी हो ताकि बिहार में कृषि क्रांति, औद्योगिक क्रांति और नगरीय क्रांति की एक नई कहानी लिखी जा सके.

कोसी की आस@न्युज डेस्क,

- Advertisement -