बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति बनमनखी संयोजक नीतीश कुमार ने अंचलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा।

0
63
- Advertisement -

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति प्रखंड इकाई बनमनखी, पूर्णियाँ के प्रखंड संयोजक नीतीश कुमार ने अंचलाधिकारी बनमनखी से शिष्टाचार मुलाकात कर वार्ता के दौरान प्रखंड क्षेत्र में क्वारंटाइन सेंटर पर प्रतिनियुक्त शिक्षकों के सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की एवं कहा कि शिक्षक विभाग के निर्देशानुसार प्रवासी मजदूर के देख रेख में अपनी जान की परवाह किए बगैर बिना सुरक्षा कीट के ड्यूटी करने पर मजबूर है।

उन्होंने कहा कि अगर कहीं शिक्षकों को उपलब्ध भी कराया गया है तो वह सिर्फ खानापूर्ति की गई है। शिक्षक तीन शिप्टो में ड्यूटी कर रहे हैं। लेकिन वित्त मंत्रालय द्वारा कोविड19 के बचाव रोक थाम में लगें सभी श्रेणी के संविदा कर्मी सहित शिक्षकों के लिए सरकार के द्वारा अल्पाहार के रूप में एक सौ एवं भोजन के मध्य में दो सौ पचास रूपए नगद भुगतान का प्रावधान है, लेकिन एक सप्ताह गुज़र जाने के बावजूद भी शिक्षकों को राशि से वंचित रखा गया है।

- Advertisement -

इस वार्ता के क्रम में संयोजक नीतीश कुमार के अलावे सचिव ललन कुमार निराला, प्रखंड उपाध्यक्ष विजय कुशवाहा भी मौजूद थे। अंचलाधिकारी बनमनखी के द्वारा संयोजक श्री कुमार को समर्पित मांग पत्र को लेकर वार्ता में कहा कि वित्त मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों का जिला स्तर से मार्गदर्शन नही आया है। पत्र के आलोक में जिला से स्पष्ट निर्देश आने पर भुगतान किया जा सकेगा। साथ ही शिक्षकों के सुरक्षा कीट को लेकर प्रखंड कार्यालय से उपलब्ध कराने की बात कही।

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोशी की आस@पूर्णियाँ

- Advertisement -