कोरोना वाइरस को मजाक में कोई न लें : शशि शेखर कुमार

0
110
- Advertisement -

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोशी की आस@पूर्णियाँ

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद सदस्य शशि शेखर कुमार ने आमलोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग कोरोना को मजाक में ले रहे हैं, वो यह जान लें कि सेनिटाइजेशन में इटली हमसे 100 साल आगे है और अमेरिका 150 साल आगे। फिर भी इटली में 2158 और अमेरिका में 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

- Advertisement -

शुक्र है कि अभी भारत में ये वायरस सिर्फ रिच ओर अल्ट्रा रिच क्लास में है। खुदा न खस्ता यह लोअर क्लास और मिडल क्लास में घुस गयातो मंजर भयावह होगा। मत भूलिए कि हमारे यहाँ साधारण डेंगू भी महामारी बन जाता है क्योंकि सिस्टम ही खराब है और सिर्फ सिस्टम को ही क्यों दोष देना हम खुद भी कहां अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं।जबकि बचाव के लिए सफाई के सिवा और कुछ चारा नहीं है, लिहाजा सावधानी बरतें।

कुमार ने कहा कि क्या आपको इससे ऐसा देखने और सुनने को मिला है कि कई देशों में lock down हो गया है। एक बात हमेशा याद रखने की जरूरत है कि सरकारें कभी खतरे के बारे में खुलकर नही बताती है ताकि अफरातफरी या डर का माहोल न बने पर इंतजाम देखकर अंदाजा लगा लेना चाहिए कि खतरा कितना बड़ा है।

इसलिए आइए 22 मार्च को सभी लोग अपने अपने स्तर पर सम्पूर्ण सावधानी बरतते हुए जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करें और कोरोना वाइरस को भारत से भगाने में भागीदार बने।

- Advertisement -