करुणा इण्डेन सरसी, पूर्णियाँ के 35 उपभोक्ताओं को बाँटा गया उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त सिलिंडर

0
85
- Advertisement -

वर्तमान महामारी और लॉक डाउन के कारण प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को तीन माह तक मुफ्त सिलिंडर दिया जाना है। करुणा इण्डेन के प्रबंधक से पुर्णिया के इंडियन ऑयल के फील्ड ऑफिसर अजीत सिन्हा ने फोन पर कहा है कि इस हेतु लोगो को जागरूक और प्रेरित करें।

उन्होंने बताया कि पहले सिलिंडर रिफिल करने के लिए, लाभुकों के निबंधित बैंक खाते में एक रिफिल की राशि आएगी। इस राशि का प्रयोग कर उन्हें एजेंसी से रिफिल खरीदना है। डिलीवरी मैन को कॅश मेमो में दिए हुए राशि का भुगतान ग्राहक को करना होगा। इसके बाद अगले महीने फिर अगली रिफिल की राशि उनके खाते में आएगी और उस राशि का प्रयोग कर अगला रिफिल लेना होगा।

- Advertisement -

यदि उपभोक्ता प्रथम मुफ्त सिलिंडर नहीं लेते हैं तो सरकार द्वारा दूसरे मुफ्त सिलिंडर का पैसा उनके एकाउंट में नहीं जाएगा। अतः लाभान्वित होने के लिए प्रथम सिलिंडर अवश्य बुक करें। अधिकारी ने उपभोक्ताओं को यह भी बताने को कहा है कि इस महामारी में वे घर से बेवजह बाहर ना निकलें।

उन्होंने एजेंसी के प्रबन्धक को कहा है कि किसी भी परिस्थिति में सिलिंडर की कमी नही होने दी जायेगी। एजेंसी के प्रबंधक ने बताया कि लोगो को घर से ही SMS, ऑनलाइन या IVRS से बुकिंग करना श्रेष्ठकर है। एजेंसी के योजनान्तर्गत आने वाले लगभग सभी उपभोक्ताओं के एकाउंट में प्रथम मुफ्त सिलिंडर का पैसा भेजा जा चुका है।आज सरसी के इण्डेन गैस एजेंसी द्वारा करीब 35 महिलाओं को प्रथम मुफ़्त सिलिंडर की होम डिलीवरी दी गई।

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोशी की आस@पूर्णियाँ

- Advertisement -