किसानों को अविलंब मुआवजा दें सरकार : शशि शेखर कुमार

0
57
- Advertisement -

पूर्णिया जिले के बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों यथा कोशीशरण देवोत्तर, बोहरा, बिशनपुर दत्त, महादेवपुर ,लादुगंढ, धरहरा चकला भुनाई, मझुआ प्रेमराज, कचहरी बलुआ सहित दर्जनों पंचायत में 15 अप्रैल की आंधी से सैकड़ों हेक्टेयर मक्का फसल बर्बाद हो गया है।

अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद सदस्य शशि शेखर कुमार ने कहा कि किसानों को लाॅकडाउन के दौरान 15 अप्रैल की आंधी किसानों को मक्का फसल का भारी क्षति हुआ है। सरकार अविलंब किसानों के ऊपर प्राकृतिक आपदा से हुआ फसल क्षति का आकलन कराकर अविलंब क्षतिपूर्ति दिया जाना चाहिए ताकि किसान को कुछ राहत मिल सके क्योंकि किसान काफी मेहनत और कर्ज लेकर खेती करते हैं। फिर यह आस में रहते हैं कि कितना मेरा फसल तैयार हो जाए कि कुछ आंमदनी आ जाएगी, फिर कर्ज वाले लोगों का कर्ज वापस लौटाकर निपटारा कर लेंगे।

- Advertisement -

लेकिन मेहनती और कर्जधारी किसान को क्या पता कि इस प्रकार का भीषण तबाही आ जाएगी और सैकड़ों का सैकड़ो एकड़ में लगे फसल पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगी। अतः राज्य सरकार और केन्द्र सरकार से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यह मांग करता है कि अविलंब किसानों को मुआवजा दें ताकि किसान को कुछ राहत मिल सके।

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोशी की आस@पूर्णियाँ

- Advertisement -