मधेपुरा के बाद पूर्णियाँ पहुँचा कोरोना, जिलाधिकारी ने विडियो संदेश के माध्यम से इसकी पुष्टि की

0
181
- Advertisement -

कोविड:19 जिसने पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले रखा है, अमेरिका जैसे देश को इस अदृश्य बीमारी ने हैरान-परेशान कर रखा है अब धीरे धीरे ही सही बिहार में भी यह बीमारी दस्तक देकर पैर पसारना शुरू कर दिया है। जी हां पूर्णियाँ जिले के रामबाग क्षेत्र में एक व्यक्ति कोरोना पोसिटिव पाये गए हैं। इस खबर की पुष्टि स्वंय डीएम राहुल कुमार ने वीडियो संदेश के माध्यम से की। जिला प्रशासन के सूचना के मुताबिक पॉजीटिव मरीज तीन दिन पहले दिल्ली से ट्रक द्वारा पूर्णियां आया था। जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गई। प्रशासन ने तुरंत उसे आइसोलेट कर सैंपल को जांच के लिए भेज दिया। डीएम राहुल कुमार ने बताया कि संक्रमित मरीज के परिजनों को भी आइसोलेट कर उसके सैंपल को भी जांच के लिए भेज दिया है। डीएम ने आमलोगों से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है कृपया इस चीज को पैनिक न बनाएं।

उन्होंने लोगों से सहयोग करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि आप सभी से खासकर स्थानीय जनप्रतिनिधि से कोई भी सूचना प्राप्त होती है या कोई भी व्यक्ति के बाहर से आते हुए कोई भी सूचना हो तो आप जिला नियंत्रक कक्ष के नम्बर 06454-242319 पर जानकारी देकर प्रशासन का सहयोग करें।

- Advertisement -

जिलाधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर रामबाग के एरिया के आसपास तीन किलोमीटर के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर उसे सील करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील किया कि घरों में रहें, बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन का अपील भी उन्होंने अपने संबोधन में किया।

- Advertisement -