मझुआ प्रेमराज के पीडीएस दुकानदार पर लाभुकों के जून माह में मिलने वाली मुफ्त अनाज के गबन का आरोप

0
55
- Advertisement -

पूर्णियाँ जिले के बनमनखी प्रखंड अंतर्गत मझुआ प्रेमराज पंचायत के एक पीडीएस दुकानदार द्वारा लाभुकों का जून माह में मिलने वाली मुफ्त अनाज गबन करने का मामला प्रकाश में आया है तथा पीड़ित लाभुकों द्वारा संबंधित विभाग को इस धोखाधड़ी के संबंध में सूचित किये जाने के बावजूद भी विभागीय स्तर पर कार्यवाही नहीं होने से उनके बीच असंतोष व्याप्त है।

मामला स्थानीय पंचायत के वार्ड संख्या 3 अख्तियारपुर टोला की है जहां के लाभुकों से स्थानीय डीलर द्वारा धोखे से पॉस मशीन पर अंगूठा लगवा कर जून माह का मुफ्त अनाज जो कोरोनावायरस के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार द्वारा दी जाने वाली प्रति यूनिट की दर से 5 किलो अतिरिक्त मुफ्त राशन का गबन कर लिया गया है।

- Advertisement -

इस संबंध में लाभुक अमृत ऋषि, बिंदेश्वरी राजबार, उमेश ऋषि, कल्लर ऋषि, देवनारायण ऋषि, ब्रह्मदेव राजवंशी, पुष्पा देवी, जयराम ऋषि, प्रमिला देवी, टूनिया देवी, बिंदी देवी, सुबोध ऋषि,सोनी देवी,चंपा देवी,संगीता देवी,जितेंद्र ऋषि,जुबेर आलम के अतिरिक्त दर्जनों लाभुकों ने बताया कि उनके पीडीएस दुकानदार चंदूलाल ऋषि देव (ला० नं० 119/07) द्वारा जून माह में मिलने वाली मुफ्त राशन का वितरण नहीं किया। इस संबंध में पूछेजाने पर संबंधित डीलर द्वारा कहा गया कि उन्हें अभी तक यह आवंटन प्राप्त नहीं हुआ है।

इसके अतिरिक्त लाभुकों ने उक्त डीलर पर खराब व्यवहार करने का आरोप लगाया अनाज कम देने तथा गेहूं ना के बराबर देने के संबंध में पूछे जाने पर उनके द्वारा धमकियां दी जाती है कि जिस से शिकायत करना है करो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। इस संबंध में लाभुकों द्वारा प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी बनमनखी से भी आवेदन देकर इसकी शिकायत की गई है। लेकिन विभाग द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इस मामले में प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी बनमनखी गणेश कुमार ने बताया कि लाभुकों द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर संबंधित डीलर को सोकाउज भेजा गया है गलत पाये जाने पर उक्त डीलर के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोशी की आस@पूर्णियाँ

- Advertisement -