प्रांत कार्यालय के निर्देश पर प्रवासी श्रमिक का अध्ययन कर रहा अभाविप

0
45
- Advertisement -

जानकीनगर (पूर्णिया): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत कार्यालय से का प्राप्त निर्देश पर अभाविप का कार्यकर्ता दल कोविड-19 महामारी को लेकर मधुबन पंचायत के झालीघाट गाँव घर आए प्रवासी श्रमिकों का अध्ययन कर रहे हैं। मौके पर जिला संयोजक अभिषेक आनंद ने कहा कि कोविड-19 महामारी से हर कोई प्रभावित हुए हैं, जिसमें गंभीर परिस्थितियों को श्रमिक झेल रहे हैं और रोटी-रोजगार पर संकट आन पड़ा है। विद्यार्थी परिषद श्रमिक के इसी परिस्थिति का अध्ययन करने के लिए राज्यव्यापी अभियान चलाया है। अध्ययन प्रतिवेदन प्रांत कार्यालय को भेजा जाएगा।

- Advertisement -

अध्ययन के दौरान श्रमिकों का कहना है कि कोविड-19 महामारी में हम श्रमिकों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। वापसी के पहले और बाद में प्रवासी श्रमिकों को सरकार ने भत्ता एवं रोजगार देने का निर्णय लिया, लेकिन आज भी हमें प्रवासी भत्ता नही मिला है। हमारे रोजी रोजगार के लिए इतने दिन बित जाने के पश्चात भी कोई ठोस पहल नही किया है। अब रोजगार के लिए पलायन करना हमारी मजबूरी है, अन्यथा परिवार का भरण-पोषण असंभव है।

इस मौके पर अमोद पासवान, राजेश पासवान, विकास पासवान, परतोष पासवान, मुकेश कुमार, अखिलेश पासवान, उपेन्द्र यादव, भूपेन्द्र यादव, धीरेन्द्र पासवान, विजय महतो, संजय महतो, अमित महतो, राहुल कुमार, रविन्द्र महतो सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोशी की आस@पूर्णियाँ

- Advertisement -