प्रेस क्लब बायसी, पूर्णियाँ के तत्वाधान में राहत वितरण शिविर का आयोजन

0
47
- Advertisement -

पूर्णियाँ जिले के अमौर – प्रखंड के जनता उच्च विद्यालय विष्णुपूर में गुरूवार को अनुमंडल प्रेस क्लब बायसी पूर्णिया के तत्वाधान में राहत वितरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें जरूरतमंदो के बीच खाद्य व आवश्यक सामग्री का वितरण किया गया। अनुमंडलीय प्रेस क्लब अध्यक्ष विमल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में तथा उपाध्यक्ष पी के करण के नेतृत्व आयोजित इस राहत शिविर में लॉकडाउन व डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विष्णुपूर पंचायत के दो दर्जन से अधिक गरीब, दलित, मसो व जरूरतमंदों के बीच खाद्य व अन्य आवश्यक सामग्री का वितरण किया गया।

इस अवसर पर क्लब के उपाध्यक्ष पी के करण ने कहा कि गरीब व नि:सहायों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। कोरोना जैसी महामारी व लॉक डाउन की स्थिति में प्रेस क्लब टीम द्वारा जरूरतमंदों के बीच किये जा रहे खाद्य सामग्री का वितरण एक बेहतर पहल है। लॉकडाउन के कारण क्षेत्र में दिहाड़ी मजदूर, गरीब, दलित व नि:सहाय परिवारों के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। इस संकट की घड़ी में पिछले चार दिनों से प्रेस क्लब के टीम द्वारा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में पंचायत जनप्रतिनिधि के सहयोग से जरूरतमंदो की पहचान कर खाद्य व आवश्यक सामग्री वितरण किया जा रहा है जो एक बेहतर पहल है।
मौके पर प्रेस क्लब अध्यक्ष विमल किशोर चौधरी ने लॉकडाउन की तिथि आगे बढ़ाये जाने पर क्षेत्र की जनता से अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा दिये गये दिशा निर्देश पर अमल करें और घरों में रहे, सुरक्षित रहें,  बेवजह घर से बाहर से न निकलें, लॉकडाउन व डिस्टेंसिंग पालन करें। आपकी थोड़ी लापरवाही आपके साथ दूसरों का भी जान ले सकता है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के कारण क्षेत्र में गरीब मजदूर परिवारों के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसे परिवारों के लिए प्रेस क्लब द्वारा आपसी सहयोग से राहत वितरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। राहत सामग्री वितरण कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रेस क्लब टीम के सदस्य सुशांत कुमार रिंकु, शाह अनवर आदि मौजूद थे।

- Advertisement -

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोशी की आस@पूर्णियाँ

- Advertisement -