प्रेस क्लब के अध्यक्ष ने पूर्णिया के विकास के लिए किया अपील, सभी प्रतिनिधियों से एकजुट होने की

0
52
- Advertisement -

पूर्णिया 6 जुलाई : पूर्णिया प्रेस क्लब के अध्यक्ष एन के सिंह (नंद किशोर सिंह) ने पूर्णिया प्रमंडल के मजबूत विकास के लिए छह सूत्री सुझाव दिए है। यह सुझाव उन्होंने पूर्णिया प्रमंडल से संबंधित कई वरिष्ठ मंत्रियों के सरकार में होने (रहने) तथा केंद्रीय मन्त्रिमण्डल में पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा के शामिल होने की संभावना के बाद दिया है।

उन्होंने अपने सुझाव में कहा है कि पूर्णिया प्रमंडल के मानवीय मूलभूत विकास के लिए अभी के वर्तमान समय से पूर्णसुनहरा सुअवसर प्रसाद रूप में सुनहरे पल के पर्याय वास्तविकता की तरह परिपूर्ण नही मिल सकता।कहते हैं मौका बार बार नही मिला करते। पूर्णिया प्रमंडल से हमारे डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, तेज तर्रार खाद्द व उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह व निवर्तमान पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा अब केंद्रीय मंत्री के रूप में उन्हें किसी खास व महत्वपूर्ण पद आवंटित किया जा सकता है।

- Advertisement -

उन्होंने कहा है कि यह तिकड़ी बनना बड़ा संयोग है। हम सभी के लिए गर्व की बात है। अगर ये महत्वपूर्ण त्रिदेव केवल मात्र 6 महत्वपूर्ण विकास के मूल को तय कर लें, हमे मिलकर ये छह काम करने हैं तो करने हैं एक निश्चय कर लें। वो छह निश्चय तय और पूरे हो गए तो पूर्णिया प्रमंडल के लिए यह समय स्वर्णाक्षरों में हमारे तीनो माननीयों का नाम लिखा जाएगा। जरूरत है एक निश्चय की, एक प्रण की, एक संकल्प की और फिर हमारा पूर्णिया प्रमंडल जो राजधानी से सुदूर जहां जल्द किसी की नजर भी नही जाती वहां एक मजबूत सुनहला स्वर्णिम सबेरा दिखेगा।

उन्होंने जो छह सूत्री सुझाव विकास को लेकर अपने प्रमंडल के मंत्रियों को दिया है वो निम्न है–

1. एयरपोर्ट के लिए सामुहिक प्रयास कर जल्द प्रारम्भ करवाना, लम्बी दूरी का ट्रेन परिचालन और ट्रांसपोर्ट सिस्टम की मजबूती।

2. शहर का सौन्दर्यीकरण (सौरा नदी, मंदिरों, ऐतिहासिक धरोहरों सहित) कर पर्यटक स्थल का स्वरूप दिया जाय।

3. नैतिक जिम्मेवारी लेने और देने तथा निभाने के लिए पुलिस, प्रशासन, सुलझे नेता, शुद्ध सामाजिक व व्यवसायिक लोग तथा सुलझे पत्रकारों की मासिक बैठक का आयोजन।

4. हाईटेक नगर निगम व उसके कार्य पद्धति (लयबद्ध बाजार, बिजली, जलजमाव, नाले और कचड़े का कुशल प्रबंधन) में आवश्यक सुधार।

5. पूर्ण कानून के साथ स्वास्थ्य व शिक्षा, बिजली व्यवस्था मजबूत करने की आवश्यकता।

6. कानून व्यवस्था, पुलिस प्रशासन और प्रखण्डीय व्यवस्था में कड़ाई से सुधार और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन।

प्रेस क्लब पूर्णिया के अध्यक्ष एन के सिंह ने कहा कि इन सारे कार्यों में प्रेस क्लब पूर्णिया के सभी सदस्य, सभी हाउस आपके द्वारा उठाये गए कदमों को बढ़ चढ़ कर सहयोग व प्राथमिकता देने में अपनी पूर्ण भूमिका निभाएगा।

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोशी की आस@पूर्णियाँ

- Advertisement -