पूर्णिया: किशनगंज टेढ़ागाछ,राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत कुपोषण मुक्त भारत बनाने को लेकर समीक्षा

0
295
- Advertisement -

अबू फ़रहान छोटू
कोसी की आस @टेढागाछ,किशनगंज

किशनगंज टेढागाछ प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलजारी कुमार पंडित प्रखंड क्षेत्र के सभी आंगनवाड़ी केंद्र के सेविका सहायिका एवं महिला पर्यवेक्षिका विकास मित्र किसान सलाहकार के साथ राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत कुपोषण मुक्त भारत बनाने के को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित किया गया । बैठक में मुख्य रूप से सांख्यिकी पदाधिकारी प्रदीप कुमार सहारिता प्राधिकारी साजिद अली उपस्थित थे।

- Advertisement -

बैठक में प्रखंड विकास प्राधिकारी गुलजारी कुमार पंडित ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के सभी महादलित टोलों में राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत कुपोषण मुक्त भारत बनाने के लिए चौपाल का आयोजन किया जाएगा जिससे वहां के लोगों को इसके बारे में जागरूक तथा प्रेरित किया जाएगा । प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि अधिकतर बच्चे महादलित टोलों में कुपोषित पाए जाते हैं। इसी उद्देश्य से महादलित टोला में चौपाल का आयोजन किया जाएगा।

गुलजारी कुमार पंडित ने सभी सेविका सहायिका महिला पर्यवेक्षक को करी आदेश देते हुए कहा के पोषण माह में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी समय पर आंगनवाड़ी केंद्र खोलें और बच्चों को इस माह में ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने का कही हर आंगनवाड़ी केंद्र में प्रभातफेरी निकालकर लोगों को जागरूक तथा प्रेरित बात करने की बात कही।

- Advertisement -