पूर्णिया पुलिस को मिली अत्यंत महत्वपूर्ण उपलब्धि, बहुचर्चित दंपति अपहरण कांड का अपराधी पकड़ा गया

0
427
- Advertisement -

पूर्णिया पुलिस को उस समय अत्यंत महत्वपूर्ण उपलब्धि मिली जब मरंगा थाना अंतर्गत बहुचर्चित दंपति अपहरण कांड का अपराधी पकड़ा गया। घटना का संक्षिप्त विवरणी :-
दिनांक -09.08.2019 को शाम में मिल्की लालगंज स्थित वृद्ध दम्पति दिनेश्वर प्रसाद सिन्हा एवं माया सिंह को उनके घर से अज्ञात अभियुक्त द्वारा अपहर कर उनके घर से उनके गाय व बाछी सहित गायब कर देने के आरोप में वादी उपेंद्र कुमार सिंह पिता -स्व० ब्रहमदेव सिंह साकिन – सिपाही टोला थाना -के० हाट (मधुबनी )जिला -पूर्णिया के लिखित आवेदन के आधार पर अज्ञात के विरूद्व कांड पंजीकृत किया गया था।

 

- Advertisement -

कांड की गंभीरता को देखते हुए अविलम्ब पुलिस अधीक्षक पूर्णिया द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ,सदर के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए टेक्नीकल सर्विलांश एवं गुप्त सूचना के आधार पर कांड में आये साक्ष्य के आधार पर मो० समीर के उर्फ़ नन्कू साकिन सिपाही टोला के घर पर छापामारी की गयी तत्पश्चात अगले कुछ दिन बाद मो० समीर के द्वारा पुलिस के समक्ष प्रस्तुत होकर अपना बयान अंकित कराया गया तथा गायब दम्पति के गाय एवं गाय के बाछी को समीर के बयान के आलोक में बरामद किया गया।

कांड के अभियुक्त अजित कुमार भगत पिता -जयनारायण भगत साकिन -आनंदपुरी थाना -के० हाट (सहायक )जिला -पूर्णिया को छापामारी कर नेवालाल चौक से गिरफ्तार किया गया । उनके पास से घटना में प्रयुक्त Hornet मोटर साइकिल एवं 02 मोबाइल बरामद किया गया । अपराधी अजित कुमार ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया गया कि गायब दंपति से जमीन लीज पर लेकर बकरी पालन केंद्र चला रहा था ,जिससे इसे काफी आमदनी हुआ करता था। उक्त जमीन का एक वर्ष का Agreement दिनांक -10.08 .2019 को समाप्त होने वाला था ,दंपति एवं उसके दोनों दामाद एवं बेटियों के द्वारा अजित भगत को जमीन नहीं देने की बात कही जा रही थी । इसी बात को लेकर गायब दंपति एवं अजित भगत के द्वारा कहा सुनी एवं बाताबाती भी हुआ करता था।

इसीलिये अजित भगत के द्वारा अपहृत दम्पति को रास्ते से हटाने की बात की योजना बनाकर दिनांक -09 .08 .2019 को संध्या में दम्पति के घर पर ही दंपति की पत्नी की पहले गाला दबा कर हत्या कर दी गयी उसके बाद दिनेश्वर प्रसाद सिन्हा को घर से बाहर बुलाकर उसका भी गाला दबाकर हत्या कर बारी -बारी से दोनों को बोरा में कसकर एक -एक कर उसे अपने मोटर साइकिल पर लादकर बेलोरी पुल के निचे नदी में फेंक दिया गया। तथा दम्पति के गाय को समीर उर्फ़ नन्कू को अजित भगत दे दिया और बोला कि गाय एवं उसके बाछी को बेचकर उससे आये रूपये को मुझे दे देना।
विधिसम्मत कार्रवाई पूर्ण करते हुए पकड़ाए अभियुक्त को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

अपहरणकर्ता /हत्यारा गिरफ्तार।
गायब गाय एवं बाछी को किया गया बरामद।
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम :-
1 अजित कुमार भगत पिता -जय नारायण भगत साकिन -आन्नदपुरी थाना – के० हाट (सहायक )जिला -पूर्णिया।
बरामदगी :-
1 गायब दंपति के गाय एवं बाछी
2 हत्या की घटना में प्रयुक्त Hornet मोटर साइकिल
3 मोबाइल फोन -2
प्राथमिकी :-
के० हाट(मरंगा )थाना कांड संख्या -577 /19 ,दिनांक -13 .07 .19 ,धारा -363 भा० द० वि० परिवर्तिति धारा -364 /34 भा० द० वि०

- Advertisement -