पूर्णिया: सरसी चोरी कांड का सफल उद्भेदन, चोरी के सामान के साथ चोर गिरफ्तार।

0
191
- Advertisement -

प्रफुल्ल कुमार सिंह
कोसी की आस@पूर्णिया।

जिला पुलिस ने प्रेस-विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि बीते दिनों सरसी थानांतर्गत हुए चोरी कांड का सफल उद्भेदन कर लिया गया है तथा चोरी के सभी सामान के साथ चोर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

- Advertisement -

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम:-
मो० कपीन मंसूरी पिता- बदरुल मंसूरी – साकिन- कुकरन अमारी थाना- धमदाहा जिला-पूर्णियाँ।

बरामदगी :-
चोरी की गयी ट्रैक्टर का बैट्री Exide xpress लिखा हुआ एवं इंजन oil
छोटी रिंच – 01
बड़ी रिंच – 01
चाकू – 01
MFC Anti FREEZE Coolant लिखा हुआ – 01 डिब्बा,
चोरी का मोबाइल फ़ोन।

प्राथमिकी :-
सरसी थाना कांड संख्या- 11/2020 , दिनांक- 11/01/2020 धारा – 379/411 /414 भा० द० वी०

कांड का संछिप्त विवरणी :-
श्री विशाल शर्मा , पुलिस अधीक्षक पूर्णियाँ द्वारा जिले में घटना पर अंकुश लगाने तथा घटना करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने का शख्त निर्देश सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी/धनाध्यक्ष को दिया गया है तथा चोरी के रोकथाम हेतु क्षेत्र में कारगर ढंग से रात्रि गस्ती एवं संदिग्ध पर नजर रखने हेतु सघन वाहन चेकिन एवं छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में दिनांक- 10/01/2020 को देर रात्रि करीब 03:10 बजे गस्ती दौरान सरसी थाना अंतर्गत हलचल साह के होटल के पास ताला तोड़ने की आवाज सुनाई दी, जब सरसी पुलिस शशस्त्र बल के साथ वहाँ पहुंचे, तो पाया कि एक व्यक्ति छुप कर संदिग्ध तरिके से पुलिस को आता देख भागने का प्रयास कर रहा है जिसे पुलिस बल द्वारा खदेड़ कर पकड़ा गया, पकड़ाये व्यक्ति की तलाशी के क्रम में उसके पास से चोरी की ट्रैक्टर का बैटरी, इंजन ऑयल, मोबाइल फ़ोन एवं छोटी बड़ी रिंच- 01-01 पीस बरामद किया गया तथा इन्हे गिफ्तार कर विधि -सम्मत कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि उक्त अपराधी पूर्व में भी धमदाहा अन्तर्गत चोरी के साथ – साथ मधनिषेद के कांड में जेल जा चुका है। सरसी पुलिस की तत्परता और त्वरित करवाई के फलस्वरूप एक और चोरी की घटना को होने से रोका गया।

- Advertisement -