पूर्णियाँ : भारी मात्रा में कोडीन युक्त कफ सिरप जप्त।

0
414
- Advertisement -

प्रफुल्ल सिंह
कोसी की आस@पूर्णियाँ

- Advertisement -

जिले के सरसी पुलिस द्वारा सोमवार की मध्यरात्रि को गुप्त सूचना के आधार पर टैंपू पर लदी 21 सौ बोतल फैंसीड्रिल कफ सिरप जप्त किया गया तथा इसकी सूचना संबंधित विभाग को दी। सरसी थाना अध्यक्ष मनीष कुमार झा को सोमवार की रात्रि करीब 11:30 बजे गुप्त सूचना मिली कि एक टैंपू पर पूर्णिया से बड़ी मात्रा में कफसिरप चंपानगर के रास्ते कचहरीबलवा की तरफ जा रहा है।

 

सूचना पर सरसी थाना अध्यक्ष पुलिस बल के साथ उक्त टेंपो को पकड़ने के लिए चंपानगर एवं कचहरी बलवा के बीच स्थित सड़क पर पहुंचकर नजर जमाए रहे। थोड़ी देर में उस रास्ते से गुजर रहे इस टेंपो को रोका गया तथा जांच करने पर उसमें इक्कीस सौ बोतल फैंसी ड्रिल कफ सिरप पाए गए। ड्राइवर को इसके डिलीवरी संबंधी बात पूछने पर कोई ठोस जवाब नहीं मिलने के कारण टैंपू एवं उसके चालक को गिरफ्तार कर थाना लाया गया तथा संबंधित विभाग को इसकी सूचन दी गई।
सूचना पर औषधि निरीक्षक पूर्णिया मनोज कुमार दास सरसी थाना पहुंचकर औषधि की जांच पड़ताल की तथा विभागीय कागजी खानापूर्ति कर स्थानीय थाने को सुपुर्द किया। इस मामले में उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा इस मामले में स्थानीय थाने में आवेदन दर्ज की गई है। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि संबंधित दवाओं की बाजार मूल्य 323967 रूपया है तथा इस दवा मे कोडीन एवं फास्फेट की मात्रा रहने के कारण इसे बगैर डॉक्टरी प्रिस्क्रिप्शन के नहीं बेचा जा सकता है।

- Advertisement -