पूर्णियाँ : डॉ अजीत प्रसाद सिंह ऑर्गनाइजेशन फॉर होमयो मिशन नेशनल के बिहार प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत।

0
345
- Advertisement -

प्रफुल्ल सिंह

कोसी की आस @ पूर्णियाँ

- Advertisement -

ऑर्गनाइजेशन फॉर होमयो मिशन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ऑर्गनाइजेशन फॉर होमयो मिशन बिहार प्रदेश अध्यक्ष पद पर डॉ अजीत प्रसाद सिंह के मनोनीत होने की सूचना दी।

प्रेस विज्ञप्ति की मुख्य बातें जो ऑर्गनाइजेशन फॉर होमयो मिशन के सदस्य ने बताया उन्हीं की जुबानी-

सादर निवेदन पूर्वक कहना है कि दिनांक 31 जुलाई 2019 को पटना के होटल पाटलिपुत्र गौतम में ऑर्गेनाइजेशन फॉर होमयो मिशन नेशनल के अध्यक्ष डॉक्टर के के सिंह की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में संस्थान के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य एवं वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक उपस्थित थे। हमारे पूर्णिया के लिए बहुत गर्व की बात है कि हमारे पूर्णिया के होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ अजीत प्रसाद सिंह को ऑर्गनाइजेशन फॉर होमयो मिशन नेशनल का बिहार प्रदेश अध्यक्ष  मनोनीत किया गया। वहीं डॉक्टर खुर्शीद आलम को पूर्णिया एवं कोशी कमिशनरी का संगठन सचिव बनाया गया और डॉ मधुकर कुमार को पूर्णिया जिला का अध्यक्ष एवं डॉ मनोज कुमार झा को पूर्णिया का सचिव बनाया गया।

अब डॉक्टर अजीत प्रसाद सिंह जी को पूरे बिहार की सभी जिलों में संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपा गया है, जिसे डॉक्टर अजीत प्रसाद सिंह ने हर्ष के साथ स्वीकार किया और आने वाले समय में होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति को और भी आगे ले जाने के साथ ही जन कल्याण के क्षेत्र में होम्योपैथिक का अपना पहचान को बरकरार रखने की बात कही। साथ होमियोपैथी चिकित्सा पर होने वाली अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के साथ ही गरीब लोगों को निशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर के माध्यम से सहयोग की बात कहीं। डॉ सिंह ने बताया कि आज होमियोपैथिक पूरे विश्व के 60% लोगों की पहली पसंद है और जो बहुत कम खर्च पर सबों के लिए उपलब्ध है और रोगों को जड़ से खत्म करने में कार्य करती विश्व स्वास्थ्य संगठन का रिपोर्ट बताती है। इसलिए अधिक-से-अधिक लोगो को होम्योपैथिक के प्रति जागरूक करना है ताकि अधिक-से-अधिक लोग इनका लाभ उठा सकें। वहीं डॉ अजीत प्रसाद सिंह को पूर्णिया के होम्योपैथिक चिकित्सक एवं कई वरिष्ठ लोगों के द्वारा बधाई दिया जा रहा है। बधाई देने वाले में डॉक्टर संजय कुमार, डॉ बंटेश नारायण मेहता, डॉक्टर हरदेव शर्मा, डॉक्टर राजेश गोस्वामी, डॉ प्रीतम कुमार आस्था, डॉक्टर सतीश संजीवनी रंजीत कुमार रमन, रूपेश कुमार आदि ने कहा कि बहुत जल्द ही डॉ अजीत प्रसाद सिंह जी का पूर्णिया में सम्मान समारोह कर सम्मानित किया जाएगा।

- Advertisement -