पूर्णियाँ : विश्व हिन्दू परिषद् का 55वॉ स्थापना दिवस मनाया गया

0
260
- Advertisement -

प्रफुल्ल कुमार सिंह

कोसी की आस @ बनमनखी, पूर्णियाँ

- Advertisement -

बनमनखी (पूर्णियाँ) विश्व हिंदू परिषद के द्वारा रेलवे दुर्गा मंदिर के प्रांगण में विश्व हिंदू परिषद का 55वॉ  स्थापना दिवस मनाया गया, जिसकी अध्यक्षता विहिप के प्रखंड अध्यक्ष शिव शंकर तिवारी ने किया। विश्व हिन्दू परिषद् की स्थापना 29 अगस्त 1964 को कृष्णा जन्माष्टमी के रोज हुआ था। स्थापना दिवस कार्यक्रम 25 अगस्त से 29 अगस्त तक चलेगा।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हिंदुत्व को एकत्रित करने के लिए संगठन का निमार्ण हुआ, आज पूरे विश्व में सनातन धर्म को छोड़, इस्लाम एवं इसाई की संख्या काफी बढी है, जबकी 600 वर्ष पूर्व वह भी हमारे सनातन धर्म को मानने वाले, हमारा भाई हुआ करता था। आगे कहा गया कि लगातार मंदिरो में चोरी की घटना बढ गई, बंगाल में बनमनखी के बोलबम तीर्थ यात्री के जत्था को असमाजिक तत्व के द्वारा रंगदारी वसूली एवं मारपीट किया गया, ये चिन्ता का विषय है। हिंदू बटा कि हिंदु की संख्या घटा, बजरंग दल के कार्यकर्ताओ के द्वारा संगठन को मजबूती प्रदान की बात कही गई।

रणजीत गुप्ता एवं इन्द्र देव यादव ने कहा कि हिन्दू संगठन के बदौलत ही आज नरेन्द्र मोदी जी की सरकार है। इस्लाम एवं इसाई देश के लोग भी सनातन धर्म के प्रति सदभावना व्यक्त करते हैं। इस मौके पर विहिप के प्रखंड अध्यक्ष शिव शंकर तिवारी, प्रखंड मंत्री सुधीर यादव नगर अध्यक्ष संजय चौधरी, देवो मंडल, नंदकिशोर जायसवाल, बजरंग दल के संयोजक पियूष यादव, धीरज सिंह,मोनू सिंह, सनी सिंह, गोविंद झा, गुड्डू चौधरी, दीप नारायण राम, गोपाल मंडल, अशोक कुमार मंडल, प्रघान सौरेन, बबन पाठक रोशन मिश्रा सहित बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे।

- Advertisement -