कोरोना संक्रमण से संक्रमित 11 हुए मुक्त लेकिन नए 5 मरीज़ चपेट में

0
74
- Advertisement -

सहरसा 27मई : कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के वैश्विक संकट के बीच सहरसा जिला से बुधवार को फिर से सुखद एवं अच्छी खबर आई है। कर्पूरी छात्रावास सहरसा स्थित आइसोलेशन केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग के उपचार मे कुल 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए और उन्हें होम कोरेन्टीन टाइम में रहने हेतु डिस्चार्ज कर दिया गया।

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने उक्त सभी स्वस्थ हुए कोरोना पॉजिटिव को संक्रमण मुक्त होने पर उन्हें शुभकामनाएं दी और गुलाब का फूल भेट किया। इसके अतिरिक्त उन्हें स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, चवन्यप्राश का डिब्बा ,चॉकलेट आदि का किट प्रदान किया। उपस्थित पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने भी कोरोना से जंग जीतने वाले योद्धा की हौसलाअफजाई की। जिलाधिकारी ने स्वस्थ हुए सभी व्यक्तियों से उनका हालचाल था यहां व्यतीत समय की गुणवत्ता के बारे में पूछा। सभी संक्रमण मुक्त लोगों ने इलाज करने वाले चिकित्सक स्वास्थ्य कर्मी आइशोलेशन केन्द्र के व्यवस्था में लगे कर्मियों का आभार जताया। मालूम हो कि पूर्व में 12 कोरोना वायरस संक्रमण पॉजिटिव व्यक्तियों को कपूरी छात्रावास सुलेशन केंद्र पर उपचार के बाद स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस प्रकार अब तक कुल 23 कोरोना वायरस से मुक्त हुए व्यक्तियों को होम कोरोनटाइन हेतु डिस्चार्ज किए गए हैं।

- Advertisement -

5 नए संक्रमित मिले

सहरसा जिले में कविड -19 के संदर्भ में जानकारी देते हुए जिला अधिकारी ने बताया कि प्राप्त सूचना के अनुसार आज नए 5 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से तीन पहले के पॉजिटिव सैंपल लिए गए थे। पॉजिटिव पाए गए हैं एवं नए सैंपल पॉजिटिव हुए हैं, नए 2 पॉजिटिव केंद्र का है। इस प्रकार सहरसा जिला में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 61 हो गई है, कुल 1279 सैंपल लिए गए जिसमें से 28 जांच रिपोर्ट अभी लंबित है, शेष 1190 सैंपल नेगेटिव पाए गए, 61 पॉजिटिव मे 23 पॉजिटिव रिकवर गए हो चुके हैं, जिन्हें होम कोरोनटाइन के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव की संख्या 38 रह गई है। जिनका कपूरी छात्रावास आइसोलेशन केंद्र पर हेल्थ विभाग की देख रेख में उपचार किया जा रहा है ।

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि मेरा पुनः सहरसा जिले वासियों से अनुरोध है कि कोरोना वायरस संक्रमण का संकट भी बरकरार है। सभी व्यक्तियों से अनुरोध रहेगा कि घर पर रहे, घर पर ही रह कर सुरक्षित रहे, घर पर ही कार्य करें, लॉक डॉन के संदर्भ में जो भी छूट मिली है, उसका अनावश्यक प्रयोग ना करें, केवल जरूरतों के सामान के लिए ही घर से बाहर निकले और सोशल डिस्टेंस एवं अन्य सावधानियों को अपनाते हुए ही बाहर निकले घर में ही रहे, ताकि आप अपने को सुरक्षित रख पाए अपने परिवार एवं समाज को भी सुरक्षित रख पाए। मौके पर डीडीसी, डीएस,डीपीएम , डीसीएम तथा हॉस्पिटल मैनेजर सहित बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे ।

युगेश्वर कुमार
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -