24 घण्टे बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ शिफ्ट सब्जी बाजार पटेल मैदान में

0
208
- Advertisement -

रितेश:हन्नी

कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -

कोरोना से होने वाले संक्रमण को देखते हुए शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाके स्टेशन रोड स्थित सब्जी बाजार को जिला प्रशासन द्वारा पटेल मैदान में शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया था लेकिन निर्देश के 24 घण्टे बीत जाने के बाद भी सब्जी बाजार पटेल मैदान में शिफ्ट नहीं हो सका है। परिणाम स्वरूप आमजन सब्जी के लिए दर दर भटकने को मजबूर हैं।

मालुम हो कि जिला मुख्यालय स्थित शंकर चौक से चाँदनी चौक के बीच सब्जी बाजार सड़क के दोनों किनारे बसा था। 23 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम सम्बोधन में देश को पूर्णतः लॉक डाउन करने का निर्देश मिला था। साथ ही भीड़ न लगाने की जनता से अपील की गई थी। इस निर्देश के बाद जिला प्रशासन हरकत में आई तथा 25 मार्च को पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन अपना रुतवा दिखाते हुए सब्जी बाजार को पूर्णतः खाली करा लिया साथ ही जिला प्रशासन ने सब्जी मंडी को पटेल मैदान में शिफ्ट करने का निर्देश दिया। सब्जी मंडी में किये गए कार्यवाही के सम्बंध में सदर एसडीओ शम्भूनाथ झा ने कहा कि कोरोना वायरस से होने वाले खतरा को देखते हुए सोशल डिस्टेंस बनाये रखने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि सब्जी बाजार के दुकानदार या आमजन सोशल डिस्टेंस बनाये रखने में सहयोग नहीं करतें हैं तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा आदेश जारी करने के 24 घण्टे बीत जाने के बाद भी पटेल मैदान खाली है और अवारा पशुओं का चारागाह बना हुआ है। शहरवासी हैरान एवं परेशान हैं कि प्रशासन द्वारा दिये गए निर्देश पर सब्जी बाजार पटेल मैदान में शिफ्ट हो पायेगा❓ जिला प्रशासन द्वारा शहर के सब्जी बाजार को पटेल मैदान में शिफ्ट करने का दिया निर्देश लेकिन अबतक मैदान खाली है।

 

- Advertisement -