सहरसा में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, आंकड़ा 75 पहुंचा, जिलाधिकारी ने की पुष्टि

0
109
- Advertisement -

सहरसा – सुबे में कोरोना का कहर जारी है। बिहार में कोरोना पोजेटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं सोमवार की देर शाम छः मरीजों की रिपोर्ट पोजेटिव आने के बाद सहरसा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है।

इस सन्दर्भ में वीडियो जारी कर जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी प्रवासी श्रमिक बीते 30 मई को स्पेशल ट्रेन से सहरसा पहुंचे थे। सभी को क्वारेंटाइन भेजा गया था, कोरेन्टीन सेंटर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को आइसोलेशन केंद्र में शिफ्ट कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि अब तक 47 लोग कोरोना से ठीक होकर होम क्वारंटाइन जा चुके हैं। फिलहाल जिले में एक्टिव केस 26 हैं। सभी लोगों का आइसोलेशन केंद्र में इलाज चल रहा है जबकि दो लोगों को पहले ही बेहतर इलाज के लिए रेफर किया जा चुका है। जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि अब तक 1665 संदिग्धों का सैंपल कलेक्ट किया गया है जिनमें 1364 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया है अब भी 197 मरीजों का सैंपल आना बाँकी है।

उन्होंने बताया कि जिले में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 75 है जिनमें 47 ठीक हो चुके हैं जिले में एक्टीव केसों की संख्या सिर्फ 26 रह गया है। डीएम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा श्रेणी क और ख में शामिल जिलों से आने वाले लोग जो क्वारंटाइन में हैं या क्वारंटाइन पूरा कर चुके हैं उनके लिये हाउस टू हाउस सर्वे का काम शुरू किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रैंडमली 50 लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। संदिग्धों को ट्रेक करने के बाद उनका इलाज किया जाएगा। जिससे की संक्रमण का खतरा नहीं बढ़े। उन्होंने ने आमलोगों से बेवजह घर से न निकलने की अपील की साथ ही मॉस्क पहनने व भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से परहेज़ की सलाह दिया है।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -