आपसी विवाद में जख्मी की इलाज के दौरान मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जामकर किया प्रदर्शन

0
96
- Advertisement -

सहरसा – बनगांव थाना क्षेत्र के पररी में बीते गुरुवार को दो पक्षों में आपसी विवाद में मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष के मनोरंजन झा को मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। आनन फानन में जख्मी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना भेजा गया। पटना में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई मौत की खबर सुनते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने बारियाही से सिमरीबख्तियारपुर जाने वाली एनएच सड़क को घंटों जामकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान ग्रामीण थानाध्यक्ष और एएसआई एन के सिंह को बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे। दरअसल बीते गुरुवार को शाम पड़री निवासी मनोरंजन झा किसी काम से बाहर जा रहे थे। इस दौरान बगल के सुमन झा, सदैव झा, रंजीत झा, ओम प्रकाश झा सहित अन्य लोगों ने मिलकर मनोरंजन झा के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हुई जिसके बाद सबने मिलकर मारपीट करना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान मनोरंजन झा बुरी तरह जख्मी हो गए जिसे परिजन के द्वारा इलाज के लिए बरियाही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया सदर अस्पताल में इलाज के दौरान स्थिति नाजुक देखते हुए उन्हें पटना रेफर कर दिया गया और पटना में इलाज के दौरान शनिवार को उनकी मौत हो गई।

- Advertisement -

इलाज के दौरान हुई मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने बारियाही से सिमरी बख्तियारपुर जाने वाली मुख्य मार्ग में पररी के पास आगजनी कर घंटो यातायात बाधित कर प्रदर्शन किया। आक्रोशित परिजनों ने मृतक को मुआवजा के साथ-साथ दोषी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी घटनास्थल पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त किया।

पीड़ित परिवार के द्वारा थाना में दिए गए आवेदन के आधार पर हत्या के आरोपी सुमन झा, सहदेव झा को गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शन कर रहेआक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि घटना के वक़्त बनगाँव थाना को कई बार फोन किया गया लेकिन पुलिस नही पहुँची यदि पुलिस समय से मौके पर पहुँचती तो शायद उनकी जान बच सकती थी। मृतक मनोरंजन झा जमशेदपुर में टेम्पू चलाते थे और कुछ दिन पहले ही अपने गाँव आये थे। लॉकडाउन के कारण वो जमशेदपुर नहीं जा सके इसलिए वो गाँव में ही रह रहे थे। तीन वर्ष पहले उनकी शादी हुई थी। उनको एक दो वर्ष की बेटी भी है।

घटना के बाबत सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि दो पक्षो के आपसी विवाद में मनोरंजन झा की ईलाज के दौरान मौत हो गई है। पीड़ित पक्ष द्वारा दिये गए आवेदन के अनुसार घटना में जो भी लोग शामिल है उसे गिरफ्तार किया जाएगा। इस घटना में अभी दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है अन्य की गिरफ्तारी के लिए छपेमारी की जा रही।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -