आर्यभट्ट ज्ञान विश्विद्यालय(AKU) के छात्रों ने परीक्षा रद्द कर अगले सत्र में प्रवेश को लेकर किया ट्विटर पर आन्दोलन

0
336
- Advertisement -

कोरोना महामारी की गंभीरता को देखते हुए हाल ही में केंद्र सरकार ने 12वीं की CBSE की परीक्षा को पूरे देश स्तर पर रद्द कर दिया था। जिसके बाद कई राज्य सरकारों ने भी अपने अपने प्रदेश में परीक्षा को रद्द कर दिया या फिर छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए निर्णय ले रहे हैं। लेकिन बिहार में इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के साथ विश्विद्यालय ऐसा कोई फैसला नहीं कर रही है।

- Advertisement -

दरअसल कोरोना महामारी के मद्देनजर बिहार में सत्र विलंब को लेकर अन्य राज्यों की तर्ज पर आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी जिसे AKU भी कहते हैं, अपने यहां अध्ययनरत छात्रों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट वो ऑनलाइन परीक्षा कराने की अपील की थी। विश्वविद्यालय विद्यार्थियों की इस मांग पर चुप्पी साधे हुआ था। छात्रों का कहना है कि सत्र 2020 में होने वाला परीक्षा अभी तक नहीं हुआ है जिसके कारण पूर्व से ही छात्र परेशानी का सामना कर रहे हैं।

इन सब मुद्दों को ध्यान में रखते हुए आज सहरसा कॉलेज सहरसा एवं बिहार के सभी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी(AKU) के खिलाफ शनिवार को 10:00 बजे से ट्विटर पर इस मुद्दे को लेकर ट्रेंड करने लगे। कुछ ही समय में यह मुद्दा इंडिया लेवल पर अपने टॉप ट्रेंड में चलने लगा। बताते चलें कि छात्र संगठन ने कहा कि छात्र हित को और वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रशासन को सकारात्मक पहल करनी चाहिए।

जिन छात्रों ने इसको ट्रेंड कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई उनमें गोविंद कुमार, पीयूष कुमार, प्रत्युष झा,सनोज, अंकित प्रकाश, शुभम, रोहित रोहन, प्रिया, मोनिका, सृष्टि आदि ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

स्पेशल डेस्क
कोशी की आस@पटना

- Advertisement -