एवीबीपी की प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा में बड़ी संख्या में शामिल हुए प्रतिभागी परीक्षार्थी, 9 जुलाई को परिणाम।

0
442
- Advertisement -

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई सोनवर्षा के द्वारा रविवार को मध्य विद्यालय सोनवर्षा में हिंदी में प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 261 परीक्षार्थी में 136 छात्र एवं 125 छात्राएं शामिल हुए। सुबह से ही परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थीयों की भीड़ देखी जा सकती थी। परीक्षा केंद्र के अंदर सफल संचालन के लिए परीक्षा नियंत्रक आशीष कुमार सिंह समेत अमन, सम्मी, बिट्टू, नितिन, प्रमोद, रनजीत, अभिषेक, अभिषेक शांडिल्य, रोहित, संतोष, कुंदन, दीनबंधु, सोनू विश्वास, प्रेम सिंह चौहान सफल संचालन के लिए वीक्षक के रूप में नियुक्त किए गए थे। सुबह 8:00 से 8:30 तक परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर चुके थे, हालांकि थोड़ी बारिश के कारण कुछ परीक्षार्थी को परेशानी हुई। 9:00 बजे से 10:00 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा के दौरान वीडियोग्राफी भी की गई। परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे।

- Advertisement -

परीक्षा नियंत्रक आशीष कुमार सिंह ने बताया कि छात्रों के मनोबल को बढ़ाने के लिए प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा आयोजन किया गया। जिसमें काफी छात्र-छात्राएं बढ़-चढ़कर हिस्सा लिए, यह हमारे लिए प्रसन्नता की बात है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से छात्रों का मनोबल बढ़ता है। छात्र पढ़ाई पर विशेष ध्यान देते हैं। वास्तव में छात्र-छात्राओं के अंदर एवीभीपी प्रतिभा का अलख जगा रही है। आने वाले समय में छात्र जरूर अपनी मंजिल को प्राप्त करेंगे। अभाविप सिर्फ आंदोलन ही नहीं करते, छात्रों के भविष्य के बारे में भी सोचते है।

अभाविप के द्वारा आयोजित प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा को परीक्षार्थियों द्वारा काफी सराहना की गई है। परीक्षा देने आए परीक्षार्थी महक जैस्वाल, स्मृति कुमारी, चांदनी कुमारी, सूरज कुमार, आरती कुमारी, अनमोल कुमार ने कहा कि यह परीक्षा हमारे जीवन को एक नई राह प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि सोचा नहीं था कि इतनी बेहतर ढंग से परीक्षा आयोजित होगी।

परीक्षा के दौरान समय-समय पर एबीवीपी के जिला प्रमुख प्रोफेसर प्रेम नारायण सिंह एंव नगर उपाध्यक्ष दीपक राठौर के द्वारा विभिन्न रूम के अंदर जाकर जांच करते दिखे। परीक्षा पूरी तरह कदाचार मुक्त हुई। परीक्षा में कुल प्रश्न 50 और प्रत्येक प्रश्न दो-दो अंक के अर्थात कुल अंक 100 थे। 9 जुलाई को सभी प्रतिभागी परीक्षार्थियों के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। तथा प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा में सफल प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय छात्र-छात्राओं को 9 जुलाई एवीभीपी के स्थापना दिवस पर स्थानीय देहद रोड स्थित विवाह भवन में पुरस्कृत किया जाएगा।

- Advertisement -