बदमाशों द्वारा उड़ाए रुपये का शिकायत लेकर थाना जाना पड़ा महंगा, आवेदन लेकर थाना पहुंचे पीड़ित को ही थानेदार ने लगाया जुर्माना

0
140
- Advertisement -

सहरसा – बीते मंगलवार की शाम बसनही थाना पहुंच एक युवक ने अज्ञात बदमाशों द्वारा मोटरसाइकिल की डिक्की का लॉक तोड़कर 32 हजार रुपए सहित पर्स और बैंक पासबुक लेकर फरार हो जाने की शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी को थाना पहुंचना महंगा पड़ गया। जब थानाध्यक्ष ने पीड़ित से ड्राईविग लाइसेंस की मांग कर डाला। साथ ही पांच हजार रुपए का चालान काटने का फरमान सुना दिया। हालांकि कुछ घंटे बीत जाने के बाद पीड़ित के एक स्वजन के थाना पहुंचने पर बिना चालान काटे गाड़ी को थाने से छोड़ दिया गया।

जानकारी के अनुसार, सीमावर्ती मधेपुरा जिले के ग्वालपाड़ा थाना अंतर्गत अमौना गांव निवासी सकलदेव कुमार अपनी चाची तेतरी देवी के साथ बीते मंगलवार को महुआ बाजार स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा से 32 हजार रुपए की निकासी कर उक्त बाजार में ही एक कपड़े की दुकान के सामने अपनी गाड़ी खड़ीकर खरीदारी करने लगा। कुछ देर बाद वापस गाड़ी के समीप पहुंचने पर पाया कि गाड़ी की डिक्की का लॉक टूटा है। डिक्की में रखे गए 32 हजार रुपए, पर्स और बैंक पासबुक गायब है। जिसके बाद पीड़ित घटना की जानकारी देने थाने पहुंचा था। लेकिन थानाध्यक्ष पीड़ित की फरियाद सुनने की जगह ड्राईविग लाइसेंस मांग बैठे तथा नहीं होने की स्थिति में पांच हजार रुपये चालान काटे जाने का फरमान सुना दिया। जिसपर पीड़ित सकलदेव कुमार ने कागजात पर्स में ही होने की बात बताई। लेकिन थानाध्यक्ष के फरमान के आगे अपनी जेब खाली होने की स्थिति में पीड़ित को थाने में ही अपनी गाड़ी छोड़ निकल जाना पड़ा। जिसके बाद पीड़ित ने मामले की जानकारी स्वजनों को दी। जिसके बाद पीड़ित के चाचा कामदेव पंडित थाने पहुंचने पर गाड़ी को मुक्त किया गया।

- Advertisement -

इस घटना के बाबत पीड़ित ने बताया कि उचक्कों द्वारा रुपए उड़ाने के मामले में थाने को आवेदन दिया गया तो थानाध्यक्ष आवेदन पढ़कर पुन: उसे लौटा दिया गया। उक्त बाबत बसनही थानाध्यक्ष श्वेत कमल ने बताया कि डिक्की का लॉक तोड़कर रुपया सहित अन्य कागजात गायब करने का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित युवक को बैंक से की गई निकासी का प्रमाण लेकर बुलाया गया है। मामले की जाँच की जा रही है। जांचोपरांत उचित कार्यवाही की जाएगी।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -