वाइरस संक्रमण एवं जेल सुरक्षा का जायजा लेने मंडल कारा पहुंचे जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक

0
43
- Advertisement -

सहरसा मंडल कारा में वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए की गई तैयारियों के संदर्भ में जिलाधिकारी कौशल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल में बंद सभी बन्दियों से वाइरस के संक्रमण से बचने हेतु जानकारी एवं प्रशिक्षण भी दिया।

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने कहा कि वैश्विक महामारी से सहरसा मंडल कारा के बन्दी चपेट में न आवें, इसके लिए जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन एवं जेल प्रशासन सजग है। समय समय पर वाइरस संक्रमण के बचाव हेतु किये गए कार्य की समीक्षा हेतु अधिकारीगण जेल में निरीक्षण करते हैं। इसी कड़ी में आज जिला पदाधिकारी के साथ समीक्षा हेतु मंडल कारा गए थे। जहाँ जेल परिसर में मौजूद अस्पताल का निरिक्षण किया गया, साथ ही पुराने बन्दी एवं नये कैदी के रहने का ब्यौरा जेल अधीक्षक से मांगा गया। ब्यौरा के अनुसार जेल अधीक्षक को कई बिन्दुओ पर हिदायत दी गई।

- Advertisement -

जेल अधीक्षक को जिला पदाधिकारी ने सभी बन्दियों को सेनेटाइजर, साबुन, मास्क आदि मुहैया कराने एवं जेल के अंदर सभी जगह ब्लीचिंग पाउडर एवं पुरी तरह सेनेटाइज करने का भी निर्देश दिया गया। जेल के अंदर एवं बाहर के सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था को बनाये रखने हेतु कई दिशा निर्देश दिए। बताते चलें कि बीते दिनों पुलिस लाईन में जेल गेट के समीप ड्यूटी से पुलिस लाईन वापस लौट रहे प्रशिक्षु सिपाही को बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर जख्मी कर दिया था।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -