डायन बताकर महिला को पहले पीटा, मलमूत्र पिलाया फिर काटा सर का बाल।

0
488
- Advertisement -

राज आर्यन गुड्डू@महुआ बाजार/सहरसा।

स्थानीय थाना क्षेत्र के सोनबरसा स्थित वार्ड नं 10 में सोमवार की सुबह एक विधवा महिला को डायन बताकर बुरी तरह मारपीट कर सर का बाल काट लिया गया तथा बाद में जबरन मानव मल पिलाने का एक जघन्य मामला सामने आया है। सोमवार की शाम घटना की लिखित जानकारी के बावजूद स्थानीय स्तर पर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया जा रहा है।

- Advertisement -

घटना के बाबत मिली जानकारी अनुसार स्व उमेश शर्मा की विधवा पत्नी हीरा देवी अपने बच्चों के साथ वार्ड नं 10  मे तिलावे नदी के किनारे रहकर एक छोटी सी आरा मिल चलाती हैं। सोमवार की सुबह पड़ोस के ही पिता-पुत्र रतन विश्वास व रणविजय विश्वास उसके आरा मिल पर पहुँचे तथा महिला का बाल पकड़ कर घसीटते हुए अपने घर ले गए तथा गाली गलौज करते हुए कहा कि तुम डायन हो पहले अपने पति को खा गई और अब मेरी माँ को बिमार कर दी हो। इसे ठीक करो नहीं तो तुम्हें मैला पिलाकर तुम्हारे भीतर के डायन को खत्म कर देंगे। यह कह गिलास में मैला घोलकर बाप-बेटा सीने पर चढकर पीडिता को जबरन पिला दिया। मैला पीते ही पीड़िता उल्टी करते हुए किसी तरह घर की तरफ भागने का प्रयास करने लगी। परन्तु दोनों पिता-पुत्र ने पुनः उसे पकड़ कर कैंची से सर का बाल काट दिया। घटना के बाद महिला किसी तरह घर पहुंची और सौर बाजार में मजदूरी का काम कर रहे अपने पुत्र को बुलाया तथा सारे दिन अपना ईलाज कराकर शाम को थाने पहुंच कर कानूनी कार्यवाही हेतु अपना लिखित आवेदन भी दिया। आवेदन के साथ पिडित महिला ने अपने सर के काटे गए बाल भी स्थानीय थाने को सौंपा है।

मंगलवार को स्थानीय थाना पुलिस घटना के जांच में ही जूटी है तो दूसरी तरफ घटना का आवेदन थाने में देते ही मंगलवार को पुरे मामले को रफा-दफा करने के लिए स्थानीय लोगों द्वारा पीड़ित परिवार पर दबाव बनाना प्रारंभ कर दिया गया है। उक्त बाबत स्थानीय थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही हैं।

- Advertisement -