दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन कर मनाया गया रामनवमी

0
72
- Advertisement -

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

रामनवमी के मौके पर बजरंग दल महपुरा के तरफ से माता जानकी के मंदिर प्रांगण में दीपोत्सव का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री के सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी लोगों ने इसे मनाया। बजरंग दल के सदस्य प्रिंस सिंह ने कहा कि एक तरफ जब संपूर्ण हिंदू समाज में इस बात की खुशी है कि आज ही के दिन भगवान श्री रामचंद्र जी अयोध्या में विराजमान हुए थे।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि कई पीढ़ियां गुजर गई जिन्होंने भगवान श्री रामचंद्र के दर्शन अयोध्या में नहीं कर पाया उन सबों को सही मायने में आज की कमी खल रही होगी। जब आज के दिन लंबे संघर्ष के बाद प्रभु रामचंद्र का इस कलयुग में भी वनवास खत्म हुआ था। भारत के नागरिकों को आज प्रभु श्री रामचंद्र के स्वागत नहीं कर पाने का एवं रामनवमी धूमधाम से नहीं मनाने का मलाल हो रहा है। क्योंकि इस वक्त संपूर्ण विश्व वैश्विक महामारी कोरोना से लङ रहा है। प्रभु श्री रामचंद्र जी से कामना है कि संपूर्ण विश्व को कोरना से लड़ने की हिम्मत और ताकत दें उन्होंने कहा कि ऐसी मैं कामना करता हूँ।

 

भारत के सभी लोग हर धर्म, मजहब और पंत के लोगों का प्रभु श्री रामचंद्र इस भीषण बीमारी से रक्षा करें, उनका कल्याण करें। वहीं कई ग्रामीणों एवं स्थानीय युवाओं ने आरती के माध्यम से विश्व के कल्याण के लिए कामना की। मौके पर प्रणव सिंह, दीपू सिंह, बंटी सिंह, राहुल सिंह, आदर्श सिंह, रौनक सिंह, अंकु सिंह, अंकित, रवि, अभिषेक, नितेश, गोविंद, बादल आदि युवा मौजूद थे।

- Advertisement -