दुर्गा पूजा के मद्देनजर को लेकर नौहट्टा थाना परिसर में प्रशासन द्वारा शांति समिति की बैठक आयोजित

0
68
- Advertisement -

सहरसा जिले के नौहट्टा थाना में आगामी 17 अक्टूबर से कलश स्थापन के साथ शुरू हो रहे दुर्गा पूजा को लेकर नौहट्टा थाना परिसर में प्रशासन द्वारा शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में स्थानीय दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों को थानाध्यक्ष के द्वारा गृह मंत्रालय द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी किये गये दिशा-निर्देश के संबंध में जानकारी दी गई। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा दुर्गा पूजा के दौरान पूजा समिति के सदस्यों को विशेष दिशा निर्देश दिए गये हैं।

- Advertisement -

ताजा दिशा निर्देश के अनुसार मेला का आयोजन नहीं करे, आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आदर्श आचार संहिता को भी ध्यान में रखे, दुर्गा पूजा के दौरान पूजा के लिये अलग से पंडाल नहीं बनाने, पूजा स्थल के आसपास किसी भी खाद्य सामग्री की दुकान पर प्रतिबंध लगाने, विसर्जन जुलूस की अनुमति नहीं है, सामुदायिक भोज एवं प्रसाद का वितरण नहीं करे, आयोजक के द्वारा किसी भी तरह का आमंत्रण पत्र नहीं वितरण करे

उन्होंने कहा कि विसर्जन पहले से निर्धारित रूट एवं जगह पर ही होगी। अगर उससे भी नजदीक कोई नदी तालाब है तो वहा भी 25 अक्टूबर को ही प्रतिमा का विसर्जन करना है। उन्होंने कहा कि दशमी पूजा के दिन ही संध्या समय में प्रतिमा का विसर्जन करना है। मौके पर मजूद पंकज पाठक, बदरुद्दीन खान, सरवरी खातून मंसूर खान इत्यादि उपस्थित थे।

हेमंत चौधरी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -