दस करोना पॉजिटिव मरीज होने की DM ने की पुष्टि, इलाके को सील करने की प्रक्रिया में जुटा प्रशासन

0
269
- Advertisement -

सहरसा – सम्पूर्ण विश्व सहित राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना के संक्रमण के रोकथाम को लेकर देश में लॉकडाउन जारी है। रोज नए नए मामले सामने आ रहे हैं। अब तक करोना संक्रमण से अछूता रहा बिहार का सहरसा जिला लॉक डाउन के तीसरे फेज में संक्रमित हो गया है। बिहार के सहरसा में दूसरी बार आई संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट में और सात कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है।

प्रेसवार्ता के दौरान जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने जिले में अब तक कुल दस करोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि किया है। जिला पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 06 मई को 1015 मदरसे के बच्चे को लेकर महाराष्ट्र के नन्दूरवार से श्रमिक स्पेशल ट्रेन सहरसा जक्शन आई थी, जिसमें सहरसा जिले कुल 180 बच्चे आए थे। जिसमें 40 बच्चे का रैंडम सेम्पल लिया गया था, उस चालीस बच्चे में से 21 बच्चे का जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है। अभी तक कुल 10 बच्चे करोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बाँकी का सेंपल जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

- Advertisement -

हालांकि आठ मई को जिला पदाधिकारी ने प्रेसवार्ता कर जिले में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की थी। वहीं दो दिन बाद करोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर दस हो गई है। जिन बच्चों में करोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है वो सदर थाना क्षेत्र के सहरसा बस्ती, सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के मदनपुर और सोनबरसाराज प्रखंड के सहमौरा गांव रहने वाले बताए जा रहे हैं। जिसके बाद जिला प्राशासन ने उन इलाकों को सील करने की प्राक्रिया में जुट गई है। इसके साथ ही हाल के दिनों आवश्यक वस्तुओं के आलावे भी कुछ दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई थी, उन दुकानों को अगले आदेश तक खोलने के लिए अनुमति को रद्दकर दी गई है।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस @सहरसा

- Advertisement -