हाथरस की निर्भया को न्याय दिलाने NSUI जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में छात्रों का कैंडिल मार्च।

0
103
- Advertisement -

मधेपुरा स्थित कॉलेज चौक पर हाथरस की निर्भया के लिये न्याय का माँग करते हुए NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में छात्रों ने कैंडिल मार्च निकाला। जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने कहा था कि “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” लोगों ने इसे नारा समझा लेकिन अब समझ में आ रहा है कि ये नारा नही बल्कि चेतावनी साबित हो रही है। जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से महिलाओं पर अत्याचार कई गुना बढ़ा है और इससे कही अधिक निंदनीय है कि पीड़िताओं को न्याय नही मिलता है, दोषियों को बचाया जाता है।

निशांत यादव ने कहा कि जब हाथरस की निर्भया के साथ रेप हुआ, उनकी गर्दन तोड़ी गयी और जुबान काटा गया इसके बाबजूद पुलिस दोषियों पर कार्यवाई नही किया । यँहा तक कि जब पीड़िता कई दिनों बाद होश में आकर आपबीती सुनाई उसके बाबजूद पुलिस दोषियों को बचाने का प्रयास कर रहा है। यह शर्मनाक है और इसे सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

- Advertisement -

निशांत यादव ने कहा कि उत्तरप्रदेश में जंगलराज है यँहा पिछड़ो, दलितों की बहन सुरक्षित नही है।निशांत यादव ने कहा सरकार हाथरस की निर्भया के दोषियों को फाँसी की सजा दे, नही तो बहुत उग्र आंदोलन होगा।

मौके पर हिमांशु राज और प्रभात कुमार मिस्टर ने कहा कि जो सरकार हमारे बहन, बेटियों के सुरक्षा की गारंटी नही दे सकता उन्हें शाषण में रहने का कोई अधिकार नही है । हमलोग पीड़िता के परिवार के साथ है और उनके न्याय के लिये संघर्ष जारी रहेगा। मौके पर शिवशंकर सुमन, निरंजन कुमार, बिरेन्द्र कुमार,अशोक कुमार, रितेश कुमार, राहुल राज,सुजीत, बिकास, मिथलेश, रंजेश,दानी, सोनू, अरमान, राहुल, शम्भू , मुकेश, सौरभ,पिंटू समेत दर्जनों छात्र मौजूद थे।

हेमंत चौधरी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -