हिन्दू-मुस्लिम एकता के मिसाल बने समाजसेवी चुन्ना, घर घर जा कर रहे सेनेटाइजेशन का कार्य

0
44
- Advertisement -

सहरसा : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम हेतु नगर में युद्ध स्तर पर सेनेटाइज करने का काम चल रहा है। बिहार के सहरसा जिलान्तर्गत नगर परिषद क्षेत्र के सहरसा बस्ती के समाज सेवक ओवैश करनी उर्फ चुन्ना हिन्दू-मुस्लिम एकता के मिसाल बनकर उभरे हैं।

समाजसेवी चुन्ना खुद से घर घर जाकर सेनेटाइज करने का काम कर रहे हैं। इस वैश्विक महामारी में क्या मंदिर क्या मस्जिद रास्ते में मिल रहे हर एक मंदिर-मस्जिद को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। वहीं नगर परिषद क्षेत्र के कई वार्डो में घूम-घूमकर सैनिटाइज करने का काम हो चुका है जबकि कई वार्ड में सेनेटाइज करने का काम लगातार जारी है। समाज सेवक ओवेश करनी उर्फ चुन्ना ने बताया कि इस वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचने हेतु घर में हैं। वहीं हम और हमारे कुछ साथी खुद अपनी जान की परवाह किये बगैर समाज को संक्रमण से बचाने हेतु उनकी सेवा में जुटे हुए हैं। इस दौरान नगर परिषद सभापति रेणु सिन्हा भी वार्ड नं० 28 एवं 29 में खुद से सेनेटाइज करती हुई सड़क पर दिखी। इस संबंध में जानकारी देते हुए नगर परिषद सभापति श्री सिन्हा ने बताया कि लगातार कई दिनों से समाजसेवी चुन्ना द्वारा नगर में सेनेटाइज करने का काम किया जा रहा है।

- Advertisement -

विगत कुछ दिनों में नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों को सैनिटाइज करने का काम किया जा चुका है। वहीं बचे कुछ वार्ड में भी जल्द ही इस काम को पुरा कर लिया जायेगा। तीव्र गति से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए लोगों के सेहत को ध्यान में रखकर सेनेटाइज करने का काम शुरू किया गया है। लोगों से अपील करते हुए सभापति श्रीमती सिन्हा ने कहा कि सरकार द्वारा लागु लॉक डाउन का पालन करें, बेवजह कोई घर से नहीं निकले, मुँह को मास्क, रुमाल या तौलिया से ढके, हाथों को लगातार हैंड वाश या साबुन से धोयें इसके अलावा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए आपस में दुरी बना कर रहें।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -