होली मिलन समारोह का आयोजन कर पेश किया एकता की मिसाल

0
87
- Advertisement -

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

रंगों का त्योहार होली का मस्ती छाने लगा है। सभी जगह फगुआ के गीत और बाजार में चहल पहल दिखने लगी है। हर कोई होली को मनाने की तैयारी में जुट चुके हैं। पंचवटी चौक के समीप युवाओं की टोली ने आज होली मिलन समारोह का आयोजन कर रंगों के त्योहार होली का बड़े ही उत्साह, उमंग और उल्लास के साथ शुरुआत की। सभी वर्ग के लोग होली के रंग में मस्त होकर झूमते दिखाई दिखे। फिजा में फगुनाहट का रंग घुलता नजर आ रहा था।

- Advertisement -

समारोह में मौजूद लोगों ने अबीर और गुलाल लगाकर होली पर्व का जश्न मनाया। आयोजकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों और बच्चों ने भी गुलाल का तिलक लगाकर एक दूसरे को होली की बधाई दी। साथ ही मिलन समारोह के आयोजकों द्वारा आगंतुकों के लिए लंच की व्यवस्था भी की गई थी। लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था। दुर दराज से आये कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक होली सहित अन्य गीतों की प्रस्तुति दी गई जो लोगों को ताली बजाने के लिए मजबूर कर दिया। मौजूद लोगों ने संगीत के साथ भोजन का लुफ्त उठाते हुए होली मिलन समारोह का जमकर मजा लिया।

आयोजित होली मिलन समारोह के संयोजक रंजीत यादव ने कहा होली का त्योहार आपसी प्रेम भाईचारा का संदेश देता है। हमें आपसी मतभेद वैमनस्यता को भुलाकर एक दूसरे को गले लगाना चाहिए। होली मिलन समारोह के स्वागताध्यक्ष राजीव भगत ने लोगों से इको फ्रेंडली होली मनाने की अपील की। वहीं होली मिलन समारोह के व्यवस्थापक सह उभरते हुए युवा नेता गोलू यादव ने लोगों से अपील किया कि इस होली में किसी भी तरह के केमिकल, ग्रीस या अन्य रंगों का इस्तेमाल करने से मना किया और नकली रंगों से सावधान रहने को कहा। उन्होंने कहा कि इस होली हम अपने आसपास और समाज को भी स्वच्छ रखने का संकल्प लें।

मौके पर बिटटू सिंह, दीपक यादव, टीपू झा, गोपी किशन, ई० कौशल, मोहिउद्दीन राईन, सोहन झा, अब्दुल रज्जाक, शेर अफगान मिर्जा, रमन झा, रौशन झा, अन्नी लाल, लक्षमण लक्ष्य, बीरेंद्र यादव, शुभम आर्या, भार्गव यादव, प्रशांत राज, एडी यादव, बिपुल यादव, रुपेश यादव, जावेद चाँद, मुन्ना यादव, न्यूटन यादव, सुमित देव, बिंदन यादव, सुरेंद्र यादव, धीरज सम्राट, ई० निरंजन किशन, श्री राम यादव, मौसम यादव सहित कई राजनीतिक दलों के नेता और सामाजिक संगठन से जुड़े कार्यकर्ता मौजूद रहे।

- Advertisement -