आईरा के छठे स्थापना दिवस पर पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित

0
31
- Advertisement -

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

जिले के सुपर बाजार स्थित लक्ष्मीनाथ गोसाई कला भवन में आइरा महापरिवार के तत्वावधान में भव्य छठा स्थापना दिवस सह पत्रकार सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में शामिल मुख्य अतिथि के रूप में आईरा राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर तारिक जकी, मशहूर कोरियोग्राफर एवं डिजाइनर नीतीश चंद्रा व शारदा नितीश चंद्रा, प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुमन मिश्रा, मुरादानगर दैनिक समाचार पत्र के प्रधान संपादक सुदर्शन प्रसाद, रीता प्रसाद, प्रदेश सचिव निरव समदर्शी, जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह, उपाध्यक्ष मुकेश चुन्नु समेत अन्य ने संयुक्त रूप से फीता व केक काटकर किया।

- Advertisement -

मौके पर बिहार प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से आए पत्रकारों को साल प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया मौके पर आइरा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ० तारीक जकी ने पत्रकारों के हित से संबंधित विषय पर विस्तार से चर्चा करते हुए बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून अविलंब लागू करने की मांग किया। वहीं मुरादानगर सन् दैनिक समाचार पत्र के प्रधान संपादक एवं दिल्ली प्रदेश के आगरा अध्यक्ष ब्यूरो रीता प्रसाद पत्रकार हित एवं सुरक्षा कानून को लेकर विशेष चर्चा करते हुए कहा सर्दी गर्मी बरसात में बिना वेतन के काम करने वाले पत्रकार के हित में कोई सरकार कुछ भी कर नहीं किया है बिहार में मांझी के सरकार में पत्रकार को ₹5000 मासिक भत्ता देने की भी बात कहा गया था। जिसके बाद नीतीश की सरकार ने उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया दैनिक मुरादनगर की शान समाचार पत्र के प्रधान संपादक सुदर्शन प्रसाद को सम्मानित किया गया।

दैनिक मुरादनगर की शान के दिल्ली एनसीआर के ब्यूरो चीफ एवं गाजियाबाद जिलाध्यक्ष (आईरा) रिता प्रसाद को भी इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। वहीं मैथिल पुत्र के नाम से मशहूर गायक जितेंद्र जितु के नेतृत्व में स्थानीय कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर उपस्थित अतिथियों को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की शुरूआत गायिका अन्नु प्रिया ने मैथिली भाषा में स्वागत गीत प्रस्तुत कर वातावरण को भाव विभोर कर दिया। कार्यक्रम के अंत में होली मिलन समारोह आयोजित किया गया। जहां जितेन्द्र जितु, सुन्दर सामंजस, राहुल, मुकेश मिलन सहित अन्य कलाकारों द्वारा प्रस्तुत होली गीत पर उपस्थित पत्रकार थिरकने पर मजबूर कर दिया। आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से कुनाल किशोर, आशीष झा, रितेश हन्नी, सुभाष चन्द्र झा, आशुतोष कुमार झा समेत कई अन्य की संगठन से जुड़े लोगों की भूमिका अहम रही।

- Advertisement -