कड़ाके की ठण्डी रात में गरीबों के बीच मसीहा बनकर पहुँचे सहरसा डीएम और एसपी, बांटे 70 कंबल

0
88
- Advertisement -

सहरसा के जिलाधिकारी कौशल कुमार और पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने शनिवार की रात कड़ाके की ठंड के बीच सहरसा शहर का भ्रमण कर जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया।

इस दौरान दोनों अधिकारियों ने सड़क मार्ग होकर जा रहे चार ओवरलोडेड ट्रकों को जब्त किया। बाद में जिला परिवहन पदाधिकारी ने 91 हजार रुपये जुर्माना वसूल कर गाड़ी मुक्त किया। डीएम और एसपी ने शंकर चौक मंदिर में सो रहे गरीबों व शहर के अन्य गरीबों के बीच कंबल वितरण किया।

- Advertisement -

बाद में डीएम के निर्देश पर सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा रेलवे स्टेशन स्थित प्लेटफार्म पर बिना चादर सोए लोगों, रिक्शा चालकों, भिक्षुकों और अन्य जरूरतमंद लोगों के बीच 70 कंबल का वितरण किया गया।

दोनों अधिकारियों ने सड़क मार्ग होकर जा रहे चार ओवरलोडेड ट्रकों को भी किया जब्त

कंबल वितरण के क्रम में महावीर चौक पर डीएम की नजर ओवरलोड ट्रक पर पड़ी। तत्क्षण उन्होंने सदर एसडीओ को उक्त वाहनों को रोकने और नियम की अवहेलना सामने आने पर जुर्माना वसूली की कार्रवाई का निर्देश दिया। इन वाहनों को थाना लाकर एसडीओ ने डीटीओ को जुर्माना तय करने का निर्देश दिया।

जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा एमवी एक्ट की धारा के तहत एक ट्रक को 38500 और शेष तीनों ट्रक को 17,500 की दर से जुर्माना तय किया गया। कंबल वितरण के क्रम में डीएम व एसपी के साथ-साथ सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सामाजिक सुरक्षा सहायक निदेशक कुमार सत्यकाम सहित अन्य मौजूद रहे।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -